Top
राष्ट्रीय

सूरत के हजीरा में ओएनजीसी प्लांट में तीन धमाके के बाद लगी भीषण आग

Janjwar Desk
24 Sep 2020 3:42 AM GMT
सूरत के हजीरा में ओएनजीसी प्लांट में तीन धमाके के बाद लगी भीषण आग
x

हजीरा ओएनजीसी प्लांट में आग लगने के बाद का दृश्य।

घटना का वीडियो सामने आया है जिसमें दो जगहों से आग की भीषण लपटें उठती दिख रही हैं। आसपास के लोगों का कहना है कि धमाके के वक्त उनके घरों की खिड़कियां हिलने लगी।

जनज्वार। गुजरात के सूरत के पास स्थित हजीरा में आयल एंड नेचुरल गैस काॅरपोरेशन, ओएनजीसी के प्लांट में भीषण आग लग गई है। अगलगी की यह घटना बुधवार-गुरुवार की मध्य रात्रि के बाद करीब तीन बजे घटी है। राहत बचाव कार्य के लिए दमकल विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची, जिसके बाद आग पर काबू पाया गया।


इस मामले में सूरत के कलेक्टर डाॅ धवल पटेल ने कहा कि ओएनजीसी के हजीरा प्लांट में तड़के तीन बजे के करीब लगातार तीन विस्फोट हुए जिससे आग लग गई। मौके पर अग्निशमन दल मौजूद है। उन्होंने कहा कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि ओएनजीसी के अधिकारियों द्वारा गैस सिस्टम के लेकर आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं।

वहीं, इस घटना का वीडियो सामने आया है जिसमें दो जगहों से आग की भीषण लपटें उठती दिख रही हैं। आसपास के लोगों का कहना है कि धमाके के वक्त उनके घरों की खिड़कियां हिलने लगी।

ओएनजीसी ने इस संबंध में कहा है कि हजीरा प्लांट में आज तड़के आग लगने की घटना घटित हुई है। आग पर काबू पा लिया गया है। इस घटना में कोई हताहत या घायल नहीं हुआ है।

ओएनजीसी के प्लांट में आग लगने की घटनाएं पहले भी होती रही हैं। पिछले साल सितंबर महीने में ही मुंबई में ओएनजीसी के एक प्लांट में आग लग गई थी।

Next Story

विविध

Share it