Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Gujrat Crime News: पड़ोसी के निकनेम पर रखा कुत्ते का नाम, भड़के शख्स ने केरोसिन छिड़क महिला को लगा दी आग

Janjwar Desk
22 Dec 2021 3:26 AM GMT
पड़ोसी के निकनेम पर रखा कुत्ते का नाम, भड़के शख्स ने केरोसिन छिड़क महिला को लगा दी आग
x

कुत्ते के नाम से भड़के शख्स ने पड़ोसी को आग के हवाले किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Gujrat Crime News: आरोपी पड़ोसी ने महिला पर केरोसिन का तेल छिड़क कर इसलिए आगे लगा दी क्योंकि महिला ने कथित तौर पर अपने कुत्ते का नाम उसकी पत्नी के नाम पर रखा था...

Gujrat Crime News: गुजरात (Gujrat) के भावनगर (Bhawnagar) में एक हैरान करने वाला सामने आया है। यहां एक शख्स को पड़ोसी के कुत्ते के नाम से इस कदर एतराज हुआ कि उसने पड़ोसी महिला को जिंदा आग के हवाले कर दिया। दरअसल, पड़ोसी महिला ने अपने कुत्ते (Pet Dog) का नाम आरोपी पड़ोसी की पत्नी के नाम से मिलता जुलता रखा था। इससे भड़के पड़ोसी ने महिला पर हमला कर दिया। पुलिस ने मंगलवार 21 दिसंबर को बताया कि महिला गंभीर रूप से झुलस गई है। घटना सोमवार 20 दिसंबर की बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, भावनगर में रहने वाली नीताबेन सरवैया के पति और उनके दो बच्चे घर से बाहर गए हुए थे। घटना के दिन सोमवार 21 दिसंबर को वह अपने छोटे बेटे के साथ घर में थीं। दोपहर के वक्त उनका पड़ोसी सुराभाई भरवाड़ और पांच अन्य लोग महिला के घर में घुस आए। पड़ोसी ने सरवैया के कुत्ते का नाम 'सोनू' रखने पर ऐतराज जताया। पीड़ित नीताबेन सुरवैया ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि भारवाड़ ने उनके घर से घुसकर पहले दुर्व्यवहार किया, लेकिन उन्होंने उसके और उसके पांच साथियों के बर्ताव को नजरअंदाज करने की कोशिश की। हालांकि, जैसे ही वह किचन में गईं तीन लोग उनके पीछे आ गए। पुलिस ने बताया कि उनमें से एक ने डिब्बे से मिट्टी का तेल (Kerosine) निकालकर सुरवैया पर डाल दिया और माचिस की तीली जलाकर आग के हवाले कर दिया।

आग लगने के बाद महिला ने शोर मचाया, जिसे सुनकर कुछ पड़ोसी उनके घर पहुंचे। तभी सरवैया के पति भी मौके पर पहुंच गए। उन लोगों ने किया तरह आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि आरोपी पड़ोसी ने महिला पर केरोसन का तेल छिड़क कर इसलिए आगे लगा दी क्योंकि महिला ने कथित तौर पर अपने कुत्ते का नाम उसकी पत्नी के नाम पर रखा था। कुत्ते का नाम 'सोनू' भारवाड़ की पत्नी का निकनेम बताया जा रहा है। सुराभाई भारवाड़ का आरोप है कि सरवैया ने जानबूझकर अपने कुत्ते का नाम उसकी पत्नी के नाम पर रखा।

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित महिला के परिवार से आरोपी पड़ोसी का पहले भी कई बार विवाद हो चुका है। इससे पहले पानी की आपूर्ति को लेकर सुरवैया और हमलावरों के परिवार में झगड़ा हुआ है। हालांकि, उस वक्त मामले को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझा लिया गया था। पुलिस ने बताया कि महिला की हत्या के प्रयास, जबरन घर में घुसने, अपमान करने और अन्य आरोपों में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में 6 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने कहा कि अब तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। वहीं, घायल महिला का भावनगर में सरकारी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

Next Story

विविध