राष्ट्रीय

Haridwar Dharm Sansad Hate Speech : जितेंद्र नारायण की गिरफ्तारी भड़के नरसिंहानंद, कहा तुम सब मरोगे

Janjwar Desk
14 Jan 2022 8:30 AM GMT
Yati Narsinghanand Statement: यति नरसिंहानंद ने इस्लाम को लेकर फिर से उगला जहर, मुस्लिम महिलाओं के लिए कह दी घिनौनी बात
x

(यति नरसिम्हानंद ने मुस्लिम महिलाओं पर की अभद्र टिप्पणी)

Haridwar Dharm Sansad Hate Speech : हरिद्वार में धर्म संसद में मुस्लिमों के खिलाफ हेट स्पीच देने के मामले में पुलिस ने पहली गिरफ्तारी की है। गिरफ्तारी पर भड़के यति नरसिंहानंद ने पुलिस अधिकारियों से कहा है कि तुम सब मरोगे...

Haridwar Dharm Sansad Hate Speech : हरिद्वार में धर्म संसद में मुस्लिमों के खिलाफ हेट स्पीच देने के मामले में पुलिस ने गुरुवार 13 जनवरी को पहली गिरफ्तारी की है। इस गिरफ्तारी पर यति नरसिंहानंद भड़क गए हैं। गिरफ्तारी पर भड़के यति नरसिंहानंद ने पुलिस अधिकारियों से कहा है कि तुम सब मरोगे। बता दें कि हेट स्पीच देने के मामले में आरोपी धर्म गुरुओं में यती नरसिंहानंद भी शामिल है। हरिद्वार में संपन्न धर्म संसद में कथित है नफरत ही भाषण देने के संबंध में पुलिस ने गुरुवार को वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी को गिरफ्तार किया है। बता दें कि इस मामले में यह पहली गिरफ्तारी है।

यति नरसिंहानंद को भेजा गया नोटिस

उत्तराखंड पुलिस ने यति नरसिंहानंद और एक अन्य आरोपी साध्वी अन्नपूर्णा को नोटिस जारी किया है और पेश होने को कहा है। बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर हो रहा है, जिसमें पुलिस अधिकारी जितेंद्र नारायण त्यागी को हिरासत में लेने वक्त नरसिंह आनंद से सहयोग करने का अनुरोध करते हुए दिखाई दे रही है।

कार में बैठे हुए यति नरसिंहानंद अधिकारियों से पूछते दिख रहे हैं कि जितेंद्र नारायण त्यागी को क्यों गिरफ्तार किया जा रहा है। जिसके बाद अधिकारियों ने समझाया कि जितेंद्र नारायण त्यागी के खिलाफ दर्ज मामलों के सिलसिले में उनकी गिरफ्तारी की जा रही है।

तुम सब मरोगे : नरसिंहानंद

जितेंद्र नारायण त्यागी की गिरफ्तारी पर नरसिंहानंद ने कहा कि 'मैं तीनों मामले में उनके साथ हूं| क्या उन्होंने अकेला ऐसा किया है।' जिस पर अधिकारियों ने नरसिंहानंद से कार से बाहर निकलने के लिए कहा ताकि वह गिरफ्तारी की प्रक्रिया को आगे बढ़ा सके लेकिन नरसिंहानंद अपनी बात पर अड़े रहे।

अधिकारियों ने नरसिंहानंद से कहा कि जितेंद्र नारायण त्यागी स्थिति समझ रहे हैं। इस पर नरसिंहानंद ने जवाब देते हुए कहा कि 'लेकिन मैं नहीं। वह हमारे हिंदू समर्थन से हिंदू बन गए हैं।' अधिकारियों के बार-बार गुजारिश करने पर नरसिंहानंद ने कहा कि 'तुम कब मरोगे| अपने बच्चों को भी...।'

रुड़की से की गई गिरफ्तारी

उत्तर प्रदेश सिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने पिछले महीने हिंदू धर्म ग्रहण कर लिया था और उनका नाम जितेंद्र सिंह नारायण त्यागी रखा गया। बता दें कि विवादास्पद टिप्पणी करने के लिए जाने जाते गाजियाबाद के डासना में देवी मंदिर के मुख्य पुजारी यती नरसिंहानंद ने इस समारोह का आयोजन किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक योगेंद्र रावत ने बताया कि जितेंद्र नारायण त्यागी को रुड़की से गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि हेट स्पीच मामले में दर्ज प्राथमिकी में 10 लोगों से अधिक के नाम शामिल है। जिसमें नरसिंहानंद जितेंद्र नारायण त्यागी और साध्वी अन्नपूर्णा का नाम भी शामिल है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा बुधवार को उत्तराखंड सरकार को मामले में की गई गिरफ्तारी पर 10 दिनों के भीतर एक हलफनामा प्रस्तुत करने का निर्देश देने के बाद मामले में पहली गिरफ्तारी हुई है।

Next Story

विविध

Share it