हरियाणा

'CM खट्टर जनरल डायर और नरेंद्र मोदी उनके आका' किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर BJP पर भड़कीं सुप्रिया श्रीनेत

Janjwar Desk
29 Aug 2021 2:45 AM GMT
CM खट्टर जनरल डायर और नरेंद्र मोदी उनके आका किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर BJP पर भड़कीं सुप्रिया श्रीनेत
x

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री को किसानों से इतना डर लगता है तो इस्तीफा देकर घर में बैठ जाए। मुख्यमंत्री को जनता के सवालों का जवाब देना ही होगा। वो जहां जाएंगे जनता उनसे सवाल करेगी। किसानों के पास विरोध करने की ताकत है वो करते रहेंगे...

जनज्वार, नई दिल्ली। बीजेपी (BJP) की बैठक के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए करनाल की तरफ बढ़ रहे किसानों के समूह पर पुलिस ने शनिवार को कथित तौर पर लाठीचार्ज किया। घटना के बाद से देश की राजनीति गर्म है। एक निजी समाचार चैनल में चल रहे शो को दौरान कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को जनरल डायर बताया।

कांग्रेस प्रवक्ता (Congress Spokesperson) ने कहा कि अगर जनता द्वारा चुने गए मुख्यमंत्री को किसानों से इतना डर लगता है तो इस्तीफा देकर घर में बैठ जाए। मुख्यमंत्री को जनता के सवालों का जवाब देना ही होगा। वो जहां जाएंगे जनता उनसे सवाल करेगी। किसानों के पास विरोध करने की ताकत है वो करते रहेंगे। मनोहर लाल खट्टर जो कर रहे हैं वो जनरल डायर से कम नहीं है।

प्रवक्ता की बात का पलटवार करते हुए बीजेपी प्रवक्ता संजू वर्मा ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार किसानों के प्रति पूरी तरह से वचनवद्ध है, रही बात सुप्रिया श्रीनेत (Supriya Srinate) की तो वो सिर्फ अपने नेता राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा की सेवा करे, दरबारी बनकर रहें। किसानों को सबसे अधिक राहत नरेंद्र मोदी की सरकार ने दी है।

बता दें कि, कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कार्यक्रमों का लगातार विरोध कर रहे हैं। इसी के कड़ी में शनिवार 28 अगस्त को भी किसान करनाल की तरफ बढ़ रहे थे। किसानों के खिलाफ कार्रवाई के लिए राज्य पुलिस की आलोचना की गई और विरोध में कई स्थानों पर सड़कों को जाम किया गया।

प्रभावित सड़कों में फतेहाबाद-चंडीगढ़, गोहाना- पानीपत और जींद-पटियाला राजमार्ग; अंबाला-कुरुक्षेत्र, करनाल के पास दिल्ली राजमार्ग, हिसार-चंडीगढ़ और कालका-जीरकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग शामिल हैं।

घटना के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट किया, 'फिर ख़ून बहाया है किसान का, शर्म से सर झुकाया हिंदुस्तान का' कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने फेसबुक पोस्ट में कहा, 'किसान मेहनत करके खेतों में लहलहाती हुई फसल देते हैं। भाजपा सरकार अपना हक मांगने पर उन्हें लाठी से लहूलुहान करती है। किसानों पर पड़ी एक-एक लाठी भाजपा सरकार के ताबूत में कील का काम करेगी।'

Next Story

विविध