Top
हरियाणा

कृषि बिल के समर्थन में निकली बीजेपी की ट्रैक्टर रैली में एक की मौत, किसान यूनियन के नेताओं पर केस

Janjwar Desk
14 Oct 2020 4:15 PM GMT
कृषि बिल के समर्थन में निकली बीजेपी की ट्रैक्टर रैली में एक की मौत, किसान यूनियन के नेताओं पर  केस
x

प्रतीकात्मक तस्वीर

भारतीय किसान यूनियन का कहना है कि किसान की मौत स्वास्थ्य कारणों से हुई है, जबकि बीजेपी का आरोप है कि पत्थरबाजी के क्रम में उसकी मौत हुई है...

जनज्वार। हरियाणा के अंबाला स्थित नारायणगढ़ में कृषि बिल के समर्थन में निकली बीजेपी की ट्रैक्टर रैली में एक बुजुर्ग किसान की मौत हो गई। इस मामले में भारतीय किसान यूनियन के अंबाला के अध्यक्ष सहित 7 लोगों के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज किया गया है।

हालांकि भारतीय किसान यूनियन का कहना है कि किसान की मौत स्वास्थ्य कारणों से हुई है, जबकि बीजेपी का आरोप है कि पत्थरबाजी के क्रम में उसकी मौत हुई है।

जानकारी के अनुसार, बुधवार, 14 अक्टूबर को केंद्रीय राज्य मंत्री रतनलाल कटारिया, कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी आदि के नेतृत्व कृषि कानूनों के समर्थन में ट्रैक्‍टर रैली निकाली गई थी। रास्ते में भारतीय किसान यूनियन ने रैली का घेराव कर विरोध किया।

भारतीय किसान यूनियन एक तरफ अड़ी रही, वहीं पुलिस कोशिशें करती रही कि रैली आगे बढ़े। कहा जा रहा है कि इसी दौरान ट्रैक्टर पर बैठे एक भाजपा कार्यकर्ता की तबियत बिगड़ गई, उन्हें ट्रैक्टर से उतार कर अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन वहां उनकी मौत हो गई।

हालांकि किसान यूनियन का कहना है कि मृतक भरत सिंह की उम्र करीब 70 साल थी और उनकी हार्ट अटैक से मौत हुई है। वहीं भाजपा के कुरुक्षेत्र से सांसद नायब सैनी का आरोप है कि किसान की हत्या की गई है।

उन्होंने कहा कि चढूनी ग्रुप, कांग्रेस व पूर्व मंत्री निर्मल सिंह के समर्थक लोगों ने रैली पर पत्थर बरसाए और डंडे मारे। रैली में हिस्सा ले रहे किसानो को धक्के देकर नीचे उतारा, यह निंदनीय है।

उधर इस मामले में मृतक किसान के परिवार ने पुलिस को शिकायत दे दी है। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Next Story

विविध

Share it