Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Hijab Controversy: हिजाब के नाम पर इस्तीफा देने वाली महिला टीचर का वीडियो आया सामने, देखिये क्या कहा

Janjwar Desk
18 Feb 2022 1:20 PM GMT
Hijab Controversy: हिजाब के नाम पर इस्तीफा देने वाली महिला टीचर का वीडियो आया सामने, देखिये क्या कहा
x
Hijab Controversy: एक मुस्लिम इंग्लिश लेक्चरर (English Lecturer) ने हिजाब उतारने से इनकार कर दिया और फिर अपना इस्तीफा भी दे दिया। इस्तीफा देने के बाद मुस्लिम लेक्चरर का वीडियो भी सामने आया है।

Hijab Controversy: कर्नाटक में हिजाब (Karnataka Hijab Controversy) उतराने के आदेश के बाद से ही कई तरह के मामले सामने आ रहे हैं। हिजाब को लेकर आज कर्नाटक हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। इसी दौरान एक मुस्लिम इंग्लिश लेक्चरर (English Lecturer) ने हिजाब उतारने से इनकार कर दिया और फिर अपना इस्तीफा भी दे दिया।

इस्तीफा देने के बाद मुस्लिम लेक्चरर का वीडियो भी सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक के पीयू कॉलेज की अंग्रेजी लेक्चरर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। लेक्चरर ने कहा कि मुझे बिना हिजाब के पढ़ाना ठीक नहीं लग रहा है इसलिए मैंने अपने पद से इस्तीफा दिया है। हिजाब उतारकर पढ़ाने से मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है।

जानकारी के लिए बता दें कि हिजाब विवाद की शुरुआत उडुपी के एक स्कूल से हुई। जहां अब हालात सामान्य हैं। लेकिन कई अन्य जगहों पर अभी भी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। हिजाब के समर्थन और विरोध में प्रदर्शन जारी हैं। कर्नाटक के सभी स्कूल कॉलेजों में 28 फरवरी तक 144 लागू है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद से स्कूलों में हिजाब सहित किसी भी तरह की धार्मिक पोशाक पहनने की इजाजत नहीं है।

इसी मामले पहल कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने स्पष्ट कर दिया है कि उनकी सरकार हिजाब विवाद पर कर्नाटक उच्च न्यायालय के अंतरिम आदेश का पालन करेगी। बीते गुरुवार को कांग्रेस विधायकों ने कर्नाटक विधानसभा में रात भर विरोध प्रदर्शन किया। कर्नाटक में सारा विवाद स्कूलों में ड्रेस कोड लागू होने के बाद हुआ।


Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध