Top
राष्ट्रीय

हैदराबाद: गाय को 'राष्ट्रीय पशु' घोषित करने की मांग कर रहे थे गौरक्षक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Janjwar Desk
8 Jan 2021 1:02 PM GMT
हैदराबाद: गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग कर रहे थे गौरक्षक, पुलिस ने किया गिरफ्तार
x
भगवा झंडा पकड़े और नारे लगाते हुए प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर जाम कर दिया, इस विरोध प्रदर्शन ने व्यस्त एलबी नगर क्रॉस रोड पर ट्रैफिक जाम कर दिया.....

हैदराबाद। हैदराबाद के एलबी नगर में शुक्रवार को उस समय तनाव फैल गया जब पुलिस ने गायों की सुरक्षा की मांग को लेकर हैदराबाद-विजयवाड़ा राजमार्ग पर सड़क बंद करने की योजना बना रहे गौ रक्षकों को गिरफ्तार कर लिया। दर्जनों प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस कर्मियों को प्रदर्शनकारियों को उठाते हुए और पुलिस वाहनों में ले जाते और उन्हें दूर भगाते हुए देखा गया।

भगवा झंडा पकड़े और नारे लगाते हुए प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर जाम कर दिया। इस विरोध प्रदर्शन ने व्यस्त एलबी नगर क्रॉस रोड पर ट्रैफिक जाम कर दिया। गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की अपनी मांग को लेकर दबाव बनाने के लिए युग तुलसी फाउंडेशन ने 'सड़क बंद' का आह्वान किया था।

फाउंडेशन के अध्यक्ष और तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) बोर्ड के सदस्य कोल्लिसेति शिव कुमार पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक थे। पुलिस ने 'सड़क बंद' के लिए एलबी नगर चौराहे की ओर जाने से रोकने के लिए वनस्थलीपुरम और मीरपेट में प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया।

शिव कुमार ने घोषणा की कि उनका संगठन तब तक विरोध प्रदर्शन जारी रखेगा जब तक कि केंद्र और राज्य सरकारें गायों की सुरक्षा के लिए कदम नहीं उठातीं।

उन्होंने कहा कि 15 जनवरी को चारमीनार में भाग्य लक्ष्मी मंदिर से बहादुरपुरा तक 'महा पदयात्रा' आयोजित की जाएगी। फाउंडेशन की योजना निजाम कॉलेज में 'महा धरना' आयोजित करने की भी है।

उन्होंने प्रतिदिन गायों के वध पर चिंता व्यक्त की। गाय को भारत का राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग के साथ पिछले महीने फाउंडेशन द्वारा एक दिन की भूख हड़ताल की गई थी।

Next Story

विविध

Share it