Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Jharkhand News : ED का बड़ा एक्शन, प्रेम प्रकाश गिरफ्तार, हेमंत सोरेन की बढ़ी मुश्किलें

Janjwar Desk
25 Aug 2022 3:20 AM GMT
Jharkhand News : ED का बड़ा एक्शन, प्रेम प्रकाश गिरफ्तार, हेमंत सोरेन की बढ़ी मुश्किलें
x

Jharkhand News : ED का बड़ा एक्शन, प्रेम प्रकाश गिरफ्तार, हेमंत सोरेन की बढ़ी मुश्किलें

Jharkhand News : प्रेम प्रकाश के रांची स्थित ठिकाने पर बुधवार को ईडी की छापामारी के दौरान दो एके-47 राइफलें बरामद हुईं थीं।

Jharkhand News : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ( Hemant Soren ) के करीबी सहयोगी प्रेम प्रकाश ( Prem Prakash ) को प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) रांची से ने गिरफ्तार कर लिया है। 25 जुलाई को ईडी ने उनके आवास से 2 एके 47 राइफलें बरामद की थी। बाद में झारखंड पुलिस ने आरोप से इनकार करते हुए कहा कि एके 47 राइफलें उसके दो कांस्टेबलों की है।

बता दें कि झारखंड ( Jharkhand ) में सत्ता के करीबी कारोबारी प्रेम प्रकाश ( Prem Prakash ) के रांची स्थित ठिकाने पर बुधवार को ईडी की छापामारी के दौरान दो एके-47 राइफलें बरामद हुईं थीं। ये रायफलें हरमू स्थित उसके ठिकाने पर एक आलमारी की तलाशी के दौरान मिलीं। इसके अलावा कुछ अन्य हथियारों की बरामदगी की भी सूचना है।

पीपी ने मुंह खोला तो सोरेन की बढ़ेंगी मुश्किलें

दरअसल, झारखंड की राजनीति का सबसे बड़ा दलाल है। प्रेम प्रकाश ( Prem Prakash ) ने अपने करिअर की शुरुआत एक क्लर्क की नौकरी से की थी। उसके बाद प्रेम प्रकाश अंडा कारोबारी बन गया और धीरे-धीरे दलाली के कारोबार में उतर गया। कुछ समय में उसने अवैध खनन में भी अपना सिक्का जमा लिया। भ्रष्टाचार और गैर कानूनी कारोबार के नाम पर उसने न केवल राजनेताओं के बीच बल्कि नौकरशाहों के बीच उसकी अच्छी पकड़ है। वह सस्पेंडेड आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल का भी करीबी है। इतना ही नहीं, प्रेम प्रकाश सीएम हेमंत सोरेने के करीबियों में से भी एक है। एक दिन पहले उसके घर से दो एके-47 राइफल ईडी ने बरामद की है। यही वजह है कि भाजपा नेताओं ने इस मामले की जांच आतंकी एंगल से करने की मांग की है। वहीं प्रेम प्रकाश पर दबाव बढ़ने की स्थिति में वो सीबीआई और ईडी के सामने हेमंत सोरेन के अवैध कारोबार से पर्दा भी हटा सकता है। हेमंत सोरेन के लिए चिंता की बात ये है कि अगर प्रेम प्रकाश ने उनके काले कारनामों का खुलासा किया तो वो मुश्किल में फंस सकते हैं। लाभ के पद के मामले में सोरेन की कुर्सी पहले से ही खतरे में हैं।

सत्ता के गलियारे में पावर ब्रोकर के रूप में लोकप्रिय है प्रेम प्रकाश

इससे पहले प्रेम प्रकाश ( Prem Prakash ) को झारखंड ( Jharkhand ) के सत्ता के गलियारे में पावर ब्रोकर के रूप में जाना जाता है। प्रवर्तन निदेशालय की टीमों ने जब बुधवार को अपनी छापेमारी की कार्रवाई शुरू की तो प्रेम प्रकाश और उसके करीबियों के 18 ठिकानों पर भी रेड डाली गई। इसके पहले 25 मई को भी उसके आधा दर्जन ठिकानों पर छापामारी में कई कीमती सामान बरामद किए थे। एक कंबोडियन कछुआ भी उसके घर से मिला था जिसे बाद में एक चिड़ियाघर को सौंप दिया गया।

Next Story

विविध