Begin typing your search above and press return to search.
झारखंड

जेल की हवा खाते ही IAS Pooja Singhal की क्यों बिगड़ी तबीयत, सीए सुमन भी पूजा के काले कारोबार के बारे में ED को सबकुछ बताने को तैयार

Janjwar Desk
13 May 2022 3:10 AM GMT
IAS Pooja Singhal case में इंटरनेशनल लिंक का खुलासा, ED को जांच में मिले कई और अहम सुराग
x

IAS Pooja Singhal case में इंटरनेशनल लिंक का खुलासा, ED को जांच में मिले कई और अहम सुराग

आईएएस पूजा सिंघल ( IAS Pooja Singhal ) को मनी लॉन्ड्रिंग केस में संलिप्तता को देख्ते हुए निलंबित कर दिया गया है। सीए सुमन कुमार ने पूछताछ में ईडी को बताया है कि जब्त पैसों में से कुछ पूजा सिंघल का भी है।

रांची। आईएएस पूजा सिंघल ( IAS Pooja Singhal ) की प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Department ) द्वारा गिरफ्तारी के बाद गुरुवार को आइएएस पूजा सिंघल ( IAS Pooja Singhal ) को झारखंड सरकार ने निलंबित कर दिया है। वहीं, सीए सुमन कुमार ( CA Suman Kumar ) ने ईडी कार्यालय में गुरुवार को हुई पूछताछ में स्वीकार किया कि मैडम यानि पूजा सिंघल का भी मेरे पास पैसा है। उसने कहा कि जब्त करोड़ों रुपए में से कुछ पैसा आइएएस पूजा सिंघल का भी है। हालांकि, इसमें उनका कितना पैसा है, इसकी जानकारी उसने नहीं दी है।

आईएएस पूजा सिंघल हिरासत ( IAS Pooja Singhal ) से मुक्त होने के बाद और निलंबन की अवधि में उनका मुख्यालय कार्मिक, प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग होगा। उन्हें निलंबन की अवधि में जीवन निर्वाह भत्ता मिलेगा।

मनी लांड्रिंग केस में आइएएस पूजा सिंघल ( IAS Pooja Singhal ) की गिरफ्तारी के बाद ईडी ने गुरुवार को उन्हें रिमांड पर ले लिया। सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर ईडी की टीम उन्हें होटवार जेल से लेकर ईडी कार्यालय पहुंची। उनके चेहरे पर जेल में कटी पहली रात का तनाव साफ दिख रहा था। वह उसी ड्रेस में थीं, जिस ड्रेस में बुधवार को होटवार जेल गईं थीं। इडी कार्यालय में सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने उनके ब्लड प्रेशर और शुगर की जांच की। वहीं चिकित्सक डॉ आरके जायसवाल ने इडी कार्यालय से बाहर निकलने के बाद कहा कि पूजा का ब्लड प्रेशर व शुगर ठीक है।

सख्त सवालों ने पूजा का बीपी बढ़ाया

ईडी ( Enforcement Department ) ऑफिस में पूछताछ के क्रम में तबीयत बिगड़ने पर तैनात मेडिकल टीम ने उनकी ( IAS Pooja Singhal ) जांच की, तो उनका ब्लड प्रेशर कई बार अनियंत्रित पाया गया। सुबह में 150/110 था, लेकिन जैसे-जैसे सवालों का दायरा बढ़ता गया, उनकी बेचैनी भी बढ़ती गई। रात 8 बजकर 30 मिनट पर डॉक्टरों ने उनका ब्लड प्रेशर फिर से मापा। इस दौरान उनका 172/110 था, जो तय मानकों से काफी अधिक पाया गया। इस पर उन्हें दवा दी गई।

धीरे-धीरे जुबान खोलने लगा है सीए

Jharkhand News : दूसरी तरफ सीए सुमन कुमार ने अब ईडी ( Enforcement Department ) से सहयोग करना शुरू कर दिया है। पूछताछ में उसने ईडी से बताया कि घर से 17.60 करोड़ रुपए बरामद हुए थे उनमें से कुछ पैसा पूजा सिंघल ( IAS Pooja Singhal ) का होने की बात स्वीकार की है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध