Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

JNU News : नॉनवेज विवाद के बाद हिन्दू सेना ने गेट के बाहर लगाए झंडे और पोस्टर, लिखा- भगवा JNU

Janjwar Desk
15 April 2022 7:45 AM GMT
JNU News : नॉनवेज विवाद के बाद हिन्दू सेना ने गेट के बाहर लगाए झंडे और पोस्टर, लिखा- भगवा JNU
x

नॉनवेज विवाद के बाद हिन्दू सेना ने गेट के बाहर लगाए झंडे और पोस्टर, लिखा- भगवा JNU

JNU News : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में रामनवमी (Ram Navami) के दिन हुआ झगड़ा (JNU Violence On Ram Navami) अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब जेएनयू (JNU) के बाहर रोड और मेन गेट के करीब भगवा झंडे लगा दिए गए हैं, इन पोस्टरों पर लिखा गया है भगवा जेएनयू...

JNU News : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में रामनवमी (Ram Navami) के दिन हुआ झगड़ा (JNU Violence On Ram Navami) अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब जेएनयू (JNU) के बाहर रोड और मेन गेट के करीब भगवा झंडे लगा दिए गए हैं। इन पोस्टरों पर लिखा गया है 'भगवा जेएनयू।'

हिंदू सेना ने लगाए भगवा जेएनयू के पोस्टर

बता दें कि कथित तौर पर यह पोस्टर और झंडे हिंदू सेना (Hindu Sena) द्वारा लगाए गए हैं। हिंदू सेना (Hindu Sena) के प्रमुख विष्णु गुप्ता (Vishanu Gupta) कहा है कि 'भगवा जेएनयू' वाले पोस्टर दक्षिणपंथी संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरजीत सिंह यादव (Surjeet Singh Yadav) द्वारा लगाए गए हैं।

जेएनयू में पोस्टर लगाना भगवा का अपमान

बता दें कि व्हाट्सएप पर प्रसारित एक वायरल वीडियो में हिंदू सेना (Hindu Sena) के प्रमुख विष्णु गुप्ता (Vishanu Gupta) को कथित तौर पर हिंदी में यह कहते हुए सूना जा रहा है कि जेएनयू (JNU) परिसर में नियमित रूप से भगवा का अपमान किया जा रहा है। हम ऐसा करने वालों को चेतावनी देना चाहते हैं। अपने तरीके सुधारें। हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हम आपकी विचारधारा और हर धर्म का सम्मान करते हैं। भगवा का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और हम कड़े कदम उठा सकते हैं।

रामनवमी पर हुआ था नॉनवेज विवाद

बता दें कि रामनवमी के दिन जेएनयू (JNU) के कावेरी हॉस्टल के मेस में कथित तौर पर मांसाहारी भोजन परोसने को लेकर दो छात्र गुटों में जबरदस्त भिड़ंत हो गई थी। इस हिंसा में दोनों पक्ष के करीब दर्जनों छात्र घायल हो गए थे। इस घटना को लेकर जवाहर लाल नेहरू विश्वविधालय छात्र संघ (JNU) ने आरोप लगाया है कि अखिल भारतीय विधार्थी परिषद (ABVP) के सदस्यों ने छात्रों को छात्रवास में मांसाहारी भोजन खाने से रोका और हिंसा का माहौल बनाया।

वहीं एबीवीपी ने इन आरोपों से इंकार किया है और दावा किया है कि रामनवमी पर छात्रावास में आयोजित पूजा कार्यक्रम में वामपंथियों ने बाधा डाली। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव करने और अपने - अपने सदस्यों के घायल होने का आरोप लगाया। इस बीच हिंसा से जुड़े कई कथित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए थे।

Next Story

विविध