Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Jungleraj Returns in Bihar : दलित युवक को लोगों ने पुलिस के सामने घेरकर ईंट और डंडों से पीटा; मांझी बोले-हिंदूवादी संगठनों की जुबान खुलेगी कि नहीं? Video Viral

Janjwar Desk
6 April 2022 12:15 PM GMT
Jungleraj Returns in Bihar : दलित युवक को लोगों ने पुलिस के सामने घेरकर ईंट और डंडों से पीटा; मांझी बोले-हिंदूवादी संगठनों की जुबान खुलेगी कि नहीं? Video Viral
x

Jungleraj Returns in Bihar : दलित युवक को लोगों ने पुलिस के सामने घेरकर ईंट और डंडों से पीटा (लाल घेरे में मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी)

Jungleraj Returns in Bihar : यह घटना भोजपुर जिले (Bhojpur District) में आरा के मुफ्फसिल थानाक्षेत्र के पिरौंटा गांव (Piraunta Village) की है। मारपीट की यह घटना 30 मार्च को हुई थी पर इसका वीडियो अब सामने आया है...

Jungleraj Returns in Bihar : बिहार (Bihar) के भोजपुर (Bhojpur) जिले के आरा का दो पक्षों में खूनी संघर्ष का एक वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रहा है। वीडियो में पुलिस (Police) के सामने ही एक दलित युवक (Dalit Youth) को लाठी-डंडे और ईंट से पीटा जा रहा है। पहले युवक को कुछ लोग सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर पीटते नजर आते हैं फिर दूसरे पक्ष के लोग भी आ जाते हैं, उसके बाद दोनों ओर के लोगों के बीच जमकर मारपीट होती है। वीडियो में जो कुछ दिख रहा है उसमें सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि पुलिस भी मौके पर मौजूद थी पर वह डंडा चमकाने के अलावे कुछ नहीं कर पा रही थी।

मारपीट की घटना भोजपुर के पिरौटा गांव में हुई थी

बताया जाता है कि मारपीट की यह घटना भोजपुर जिले (Bhojpur District) में आरा के मुफ्फसिल थानाक्षेत्र के पिरौंटा गांव (Piraunta Village) की है। मारपीट की यह घटना 30 मार्च को हुई थी पर इसका वीडियो अब सामने आया है। वीडियो सामने आने के बाद अब इस पर राजी​नीति भी खूब शुरू हो गयी है। घटना का वीडियो सामने आने के बाद बिहार सरकार में घटल दल के रूप में शामिल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jeetan Ram Manjhi) ने ट्वीट (Tweet) कर घटना पर सवाल उठाए हैं, उन्होंने इस मामले में पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

लड़की के गायब होने के मामले को लेकर हुई थी मारपीट

बताया जाता है कि पिरौटा गांव के संतोष राम (Santosh Ram) की नाबालिग बेटी 12 मार्च 2020 को अचानक गायब हो गयी थी। लड़की के परिजनों ने इस मामले में पहले अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कराया था। बाद में उन्हें कहीं से पता चला कि उनकी बेटी के गायब होने के पीछे गांव के ही मुकेश यादव का हाथ है। उसके पास परिजनों ने मुकेश के खिलाफ नामजद केस दर्ज कराया।

पीड़ित परिवार का आरोप- मामला वापस लेने का बनाया जा रहा दबाव

कहा जा रहा है कि इसके बाद से ही मुकेश के परिवार की ओर से दूसरे पक्ष पर केस वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था। इस मामले को लेकर पहले भी कई बार दोनों पक्षों के बीच मारपीट की घटनाएं हो चुकी है। आपको बता दें कि इस मामले में कोर्ट में अब भी मामला चल रहा है और लड़की का अभी तक कोई पता नहीं चला है।

पूर्व सीएम मांझी ने की कार्रवाई की मांग

मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा है कि दलित बेटियों को उठा लो, केस करें तो उठाने के लिए जानलेवा हमला करो। इस पर भी किसी तथाकथित हिन्दुवादी संगठनों और नेताओं की जबान खुलेगी या फिर सभी गूंगे हो जाओगे। उन्होंने भोजपुर के एसपी विनय तिवारी से अपील की है कि वे मारपीट के दौरान मौके पर मूकदर्शक बने रहे पुलिसकर्मियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करें।

Next Story

विविध