Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Kanpur News : पुलिस ने चेकिंग के दौरान बरामद किए 22 लाख रुपए, EC और IT को सौंपी गई जांच

Janjwar Desk
17 Jan 2022 2:50 PM GMT
EPFO, PF rate, Modi Government  : पुलिस ने चेकिंग के दौरान बरामद किए 22 लाख रुपए, EC और IT को सौंपी गई जांच
x

6 करोड़ नौकरीपेशा लोगों को मोदी सरकार ने बड़ा झटका दिया।

Kanpur News : पुलिस ने गाड़ियों की तलाशी के दौरान एक कार से 22 लाख रुपए बरामद किए। इस बात की जानकारी पुलिस ने निर्वाचन अधिकारियों और आयकर विभाग को सूचना दी है। कैशियर और ड्राइवर को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई...

Kanpur News : उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh Election 2022) का बिगुल बज चूका है| ऐसे में अब चुनाव आयोग (Election Commission of India) और पुलिस सभी तरह की संदिग्ध गतिविधियों पर अपनी नजर बनाए हुए है| इस क्रम में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में चेकिंग के दौरान लाखों रुपए मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। बता दें कि बीते रविवार 16 जनवरी को बहुजन समाज पार्टी (BSP) के नेता की गाड़ी से पुलिस को चेकिंग के दौरान 50 लाख रुपए मिले थे। वहीं यह सिलसिला आज भी जारी रहा|

22 लाख रुपए बरामद

बता दें कि सोमवार 17 जनवरी को पुलिस ने फजलगंज चौराहे पर वाहनों की तलाशी ली| पुलिस ने गाड़ियों की तलाशी के दौरान एक कार से 22 लाख रुपए बरामद किए। इतने रुपए मिलने के बाद इस बात की जानकारी पुलिस ने निर्वाचन अधिकारियों और आयकर विभाग को सूचना दी है। बता दें कि फिलहाल कैशियर और ड्राइवर को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पकड़े गए कैशियर ने खुद को एक निजी कंपनी आरएसपीएल (RSPL) का कर्मचारी बताया है। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद अब फजलगंज थाने में आयकर और चुनाव आयोग के निर्वाचन अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं।

नकदी के बारे में लिया गया विवरण

बता दें कि पुलिस की चेकिंग के दौरान 22 लाख रुपए बरामद होने के बाद कैशियर और चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ हुई है। बता दें कि इस मामले में पुलिस, निर्वाचन आयोग और आयकर के अधिकारी कैशियर से नकदी के बारे में पूरा विवरण लिया। कैशियर से पूछा गया है कि इतनी बड़ी मात्रा में नकदी कहां से लाई गई और कहां ले जा रहे थे।

कैशियर ने दिया जवाब

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस की चेकिंग के दौरान पकडे गए कैशियर पवन शुक्ला का कहना है कि यह रकम RSPL फर्म का है। साथ ही कैशियर ने कहा कि इस रकम को वह बैंक में जमा करने के लिए जा रहा था।बता दें कि इस मामले में फिलहाल फजलगंज पुलिस और आयकर की टीम के साथ निर्वाचन आयोग जांच करने में जुटा है।

पड़ताल के बाद होगी आगे की कार्यवाही

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डीसीपी रवीना त्यागी का कहना है कि रुटीन वाहन चेकिंग के दौरान यह पैसा पकड़ा गया। इसको आयकर और निर्वाचन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि दोनों विभगों की पड़ताल के बाद तय किया जाएगा की क्या कार्रवाई पुलिस को करनी है।

Next Story

विविध