Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Karnataka News: लिंगायत साधु पर 4 और नाबालिग लड़कियों ने लगाया यौन शोषण का आरोप, ये है पूरा मामला

Janjwar Desk
14 Oct 2022 12:42 PM GMT
Karnataka News: लिंगायत साधु पर 4 और नाबालिग लड़कियों ने लगाया यौन शोषण का आरोप, ये है पूरा मामला
x

Karnataka News: लिंगायत साधु पर 4 और नाबालिग लड़कियों ने लगाया यौन शोषण का आरोप, ये है पूरा मामला

Karnataka News: कर्नाटक (Karnataka) में लिंगायत समुदाय (Lingayat Community) से संबंध रखने वाले चित्रदुर्ग में जगद्गुरु मुरुगराजेंद्र विद्यापीठ मठ के मुख्य पुजारी शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू (Shivamurthy Murugha Sharanaru, chief priest of Jagadguru Murugarajendra Vidyapeeth Math in Chitradurga) के खिलाफ एक और मामला सामने आया है।

Karnataka News: कर्नाटक (Karnataka) में लिंगायत समुदाय (Lingayat Community) से संबंध रखने वाले चित्रदुर्ग में जगद्गुरु मुरुगराजेंद्र विद्यापीठ मठ के मुख्य पुजारी शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू (Shivamurthy Murugha Sharanaru, chief priest of Jagadguru Murugarajendra Vidyapeeth Math in Chitradurga) के खिलाफ एक और मामला सामने आया है। शिवमूर्ति अभी जेल में बंद हैं और इसी बीच 4 नाबालिग बच्चियों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। बीती 25 अगस्त को शिवमूर्ति का खिलाफ मामला दर्ज हुआ था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शिवमूर्ति का खिलाफ 4 नाबालिग लड़कियों ने आरोप लगाया है। बच्चियों ने कहा कि शिवमूर्ति ने कई वर्षों तक उनका यौन उत्पीड़न किया। फिलहाल शिवमूर्ति रेप के आरोप में जेल में बंद हैं।

पुलिस ने मामले पर जानकारी देते हुए कहा कि चारों बच्चियों ने आरोप लगाया है कि मुरुघा मठ के प्रमुख शिवमूर्ति शरणारू ने साल 2019 के जनवरी महीने से लेकर जून 2022 उनका यौन शोषण किया। तीन सालों में कई बार उनका यौन शोषण हुआ। लिंगायत संत और मठ के छात्रावास के वार्डन सहित 6 के खिलाफ मामला दर्ज हो गया है। इन नाबालिग बच्चियों की शिकायत के बाद ही एफआईआर दर्ज हुई।

जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस ने शिवमूर्ति के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण यानी पोक्सो अधिनियम के तहत नाबालिग बच्चियों के साथ उनके मठ के छात्रावास में यौन उत्पीड़न का यह दूसरा सामने आया है, इस दूसरे मामले में भी एफआईआर दर्ज हो गई है। अभी तक इस मामले को लेकर राजनेता भी चुप्पी साधे हुए हैं। कोई पॉलिटिक्ल बयानबाजी नहीं हो रही है। मठ के मुख्य पुजारी शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू के खिलाफ दोनों नाबालिग बच्चियों ने एक एनजीओ की मदद से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध