Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Kashmir News : 'आर्टिकल 370 हटाया जाना मुसलमानों के मुंह पर तमाचा', अलकायदा चीफ अल जवाहिरी ने उगला जहर

Janjwar Desk
6 May 2022 12:00 PM GMT
Kashmir News : आर्टिकल 370 हटाया जाना मुसलमानों के मुंह पर तमाचा, अल-कायदा चीफ अल जवाहिरी ने उगला जहर
x

Kashmir News : 'आर्टिकल 370 हटाया जाना मुसलमानों के मुंह पर तमाचा', अल-कायदा चीफ अल जवाहिरी ने उगला जहर

Kashmir News : कश्मीर और फिलिस्तीन में बार-बार होने वाली त्रासदी (Kashmir and Palestine a recurring tragedy) नाम से जारी 47 मिनट की इस वीडियो में जवाहिरी ने कश्मीर (Kashmir News) की तुलना फिलिस्तीन से करते हुए भारत के समर्थन पर अरब देशों की निंदा की है...

Kashmir News : दुनिया के टॉप आतंकी संगठन अल-कायदा (AL Qaeda) के चीफ अल जवाहिरी (AL Zawahiri) ने कश्मीर (Kashmir News) को लेकर एक वीडियो जारी किया है। 'कश्मीर और फिलिस्तीन में बार - बार होने वाली त्रासदी' (Kashmir and Palestine a recurring tragedy) नाम से जारी 47 मिनट की इस वीडियो में जवाहिरी ने कश्मीर (Kashmir News) की तुलना फिलिस्तीन से करते हुए भारत के समर्थन पर अरब देशों की निंदा की है। वीडियो की शुरूआत कश्मीर में भारत विरोधी तस्वीरों से होती है जिसमें लोग पत्थरबाजी करते नजर आ रहे हैं। इसी से मिलती जुलती फिलिस्तीन की तस्वीर भी दिखाई जाती है। अस-सबाह मीडिया ने इस वीडियो को जारी किया है।

वीडियो में कश्मीर का जिक्र कर दिया संदेश

अमेरिका में हुए 9/11 हमले के बाद से दुनिया का मोस्ट वांटेड आतंकी और अल-कायदा चीफ अल जवाहिरी वीडियो संदेश में कश्मीर (Kashmir News) का जिक्र करते हुए लंबा भाषण देता है। अल-जवाहिरी कहता है- हमारा काम मुस्लिम उमराह का काम है, वो उमराह जिसकी जमीन बांटकर प्राकृतिक संसाधनकों को चुराया जा रहा है। वीडियो में कई जगह कश्मीर (Kashmir News) और फिलिस्तीन की तस्वीरों को मिलाकर दिखाया गया है, जिसमें नेताओं और सेना को भी दिखाया गया है।

आर्टिकल 370 हटाना मुसमानों के मुंह पर तमाचा

बात दें कि अल जवाहिरी आर्टिकल 370 हटाए जाने को लेकर जम्मू-कश्मीर की तुलना यरुशलम के इसराइल में विलय से करता है। अल जवाहिरी कहता है- भारत (India) की हिंदू सरकार का कश्मीर को मिलाने का फैसला उन मुस्लिम सरकारों के मुंह पर थप्पड़ जैसा है जो मुस्लिम देशों पर राज करते हैं। अल जवाहिरी आर्टिकल 370 हटाए जाने के फैसले पर मोदी सरकार (Modi Government) का समर्थन करने को लेकर सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात सरकार की भी निंदा करता है।

अल जवाहिरी कश्मीर के मुद्दे पर सक्रिय

बता दें कि अल-कायदा पिछले कुछ सालों से कश्मीर (Kashmir News) को लेकर काफी सक्रिय नजर आ रहा है। अल-कायदा बीच-बीच में कश्मीर (Kashmir News) को लेकर वीडियो संदेश जारी करता रहता है। साल 2017 में अल-कायदा ने कश्मीर (Kashmir News) में अंसार गजवत-उल-हिंद नाम की एक सेल शुरू की थी जिसे जाकिर मुसा संभालता था। जाकिर मूसा हिजबुल मुजाहिद्दीन छोड़कर अल-कायदा से मिला था। जाकिर मूसा और बुरहान वानी का एक वीडियो भी खूब वायरल हुआ था जिसमें वो आदिल दार की जमकर तारीफ करते हुए नजर आ रहे थे।

Next Story