Top
मध्य प्रदेश

गुना में किसान परिवार की पिटाई के मामले में 6 पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई, सस्पेंड

Janjwar Desk
16 July 2020 1:41 PM GMT
गुना में किसान परिवार की पिटाई के मामले में 6 पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई, सस्पेंड
x
मध्यप्रदेश के गुना में मंगलवार को अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची पुलिस ने किसान दंपति पर बर्बरता की सारी हदें पार कर दी। पुलिस ने दंपत्ति को लाठियों से पीटा। इसके बाद किसरन पति-पत्‍नी ने कीटनाशक पीकर खुदकुशी करने की कोशिश की...

जनज्वार। मध्यप्रदेश के गुना में मंगलवार को अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची पुलिस ने किसान दंपति पर बर्बरता की सारी हदें पार कर दी। पुलिस ने दंपत्ति को लाठियों से पीटा। इसके बाद किसरन पति-पत्‍नी ने कीटनाशक पीकर खुदकुशी करने की कोशिश की। इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अब इस मामले में आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। सीएम शिवराज द्वारा उच्चस्तरीय जांच के आदेश के बाद 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि इस मामले में कलेक्टर और एसपी को पहले ही तत्काल प्रभाव से हटा जा चुका है।

बता दें कि मंगलवार को गुना कैंट इलाके में कॉलेज की जमीन पर कब्जा हटाने के दौरान वहां खेती कर रहे किसान दंपती ने कीटनाशक पी लिया था। पुलिस द्वारा पिटाई किए गए पीड़ित की मां ने बताया, करीब 70 पुलिसवाले आए और जमीन खाली करने को कहने लगे। हमने उनसे फसल काट लेने देने की गुजारिश की। लेकिन उन्होंने गालियां दीं और हमें पीटा। इसपर मेरे बेटे ने गुस्से में जहर खा लिया। इस मामले पर अब विपक्ष ने भी बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।



पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, अफसरों को दिखावे के लिए हटाया गया है। उन्हें कहीं और अच्छी तैनाती दे दी जाएगी। बता दें कि गुना में मॉडल कॉलेज निर्माण के लिए शासकीय कॉलेज प्रबंधन को 20 बीघा जमीन जगनपुर चक क्षेत्र में आवंटित की गई थी। इस जमीन पर गब्बू पारदी नाम के व्यक्ति का कब्जा था। पुलिस बीच में एक बार अतिक्रमण हटवा भी दिया था लेकिन दोबारा इस पर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर लिया था। बताया जा रहा है कि गब्बू पारदी ने इसी जमीन को पैसे लेकर कुछ किसानों को बटाई पर दे दिया था।

मध्य प्रदेश की इस घटना की आलोचना करते हुए बॉलीवुड एक्टर जीशान अय्यूब ने भी ट्वीट किया है। जीशान ने अपने ट्वीट में लिखा है 'बना लिया हमने देश को सुपरपावर, इसके साथ ही जीशान अय्यूब ने लिखा कि शर्म करने को नहीं बोलूंगा, क्योंकि वो अब बची नहीं है किसी में।' आपको बता दें कि जीशान अय्यूब के अलावा इस मुद्दे पर अनुभव सिन्हा, ओनिर और सोनम कपूर जैसे कई कलाकारों ने भी ट्वीट किये हैं।

Next Story

विविध

Share it