Top
मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, विधायक नारायण पटेल ने दिया इस्तीफा

Janjwar Desk
23 July 2020 1:04 PM GMT
मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, विधायक नारायण पटेल ने दिया इस्तीफा
x
राजस्थान के अलावा अब मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ती नजर आ रही हैं। वहां पर भी विधायकों के इस्तीफे का सिलसिला थम नहीं रहा है। गुरुवार को मध्य प्रदेश के मांधाता सीट से कांग्रेस विधायक नारायण पटेल ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को अपना इस्तीफा सौंपा।

जनज्वार। राजस्थान के अलावा अब मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ती नजर आ रही हैं। वहां पर भी विधायकों के इस्तीफे का सिलसिला थम नहीं रहा है। गुरुवार को मध्य प्रदेश के मांधाता सीट से कांग्रेस विधायक नारायण पटेल ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को अपना इस्तीफा सौंपा। इस्तीफा मिलते ही स्पीकर ने उसे स्वीकार कर लिया। पटेल के इस्तीफे के बाद अब मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायकों की संख्या 89 हो गई है।

दरअसल, सिंधिया समर्थक छह मंत्रियों समेत 22 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद 20 मार्च को कमलनाथ सरकार गिर गई, फिर शिवराज सिंह चौहान ने चौथी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। सरकार गिरने के बाद कांग्रेस की नेपानगर से विधायक सुमित्रा देवी और बड़ामलहरा से प्रद्युमन सिंह लोधी ने भी इस्तीफा दे दिया और बीजेपी में शामिल हो गए। उम्मीद जताई जा रही कि नारायण पटेल भी बीजेपी में शामिल होंगे।

मध्य प्रदेश में इन दिनों राजनीतिक उथल-पुथल जारी है। पटेल के इस्तीफे के बाद अब वहां पर 27 विधानसभा की सीटें खाली हो चुकी हैं। जिन पर जल्द ही उपचुनाव होंगे। आपको बता दें कि 2018 के अंत में हुए चुनाव में कांग्रेस को 114 सीटें मिली थीं, जबकि बीजेपी 109 सीटों पर ही सिमट गई। कांग्रेस के कई बागी विधायक शिवराज सरकार में मंत्री तो बन गए लेकिन अभी उन्हें उपचुनाव की परीक्षा पार करनी है।

Next Story

विविध

Share it