मध्य प्रदेश

The Kashmir Files: कश्मीर फाइल्स देख महिला ने खून से बना दिया फिल्म का पोस्टर, यहाँ का है मामला

Janjwar Desk
24 March 2022 1:59 PM GMT
The Kashmir Files: कश्मीर फाइल्स देख महिला से खून से ही बना दिया फिल्म का पोस्टर
x

The Kashmir Files: कश्मीर फाइल्स देख महिला से खून से ही बना दिया फिल्म का पोस्टर

The Kashmir Files: विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स को देखने के लिए लोगों में दिन पर दिन क्रेज बढ़ता जा रहा है। यह फिल्म ना ही सिर्फ 90 के दशक में कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के हुए नरसंहार की कहानी बयां कर रही है बल्कि यह फिल्म लाखों-करोड़ों दर्शकों के दिलों को भी छू रही है।

The Kashmir Files: विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स को देखने के लिए लोगों में दिन पर दिन क्रेज बढ़ता जा रहा है। यह फिल्म ना ही सिर्फ 90 के दशक में कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के हुए नरसंहार की कहानी बयां कर रही है बल्कि यह फिल्म लाखों-करोड़ों दर्शकों के दिलों को भी छू रही है। इस फिल्म की कहानी झकझोर कर रख देने वाली है यही वजह है कि इस फिल्म को देखने के बाद कई लोगों की आंखों से आंसू निकल आए। एक आर्टिस्ट महिला तो इस फिल्म से इतनी प्रभावित हो गई कि उसने अपने खून से इस फिल्म का पोस्टर बना दिया। विवेक रंजन अग्निहोत्री ने खुद ट्वीट शेयर कर इस बात की जानकारी दी और उस‌ महिला को शुक्रिया अदा किया।

खून से बना दिया फिल्म का पोस्टर

वह कहते हैं ना कि एक आर्टिस्ट ही मन के भाव को कैनवस पर उतार सकता है। ठीक ऐसा ही कुछ हुआ जब एक आर्टिस्ट महिला ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स देखी और मन में उठ रहे आक्रोश और पीड़ा समेत कई भावों को अपने खून से कैनवस पर उतार दिया। विवेक अग्निहोत्री की नजर अखबार में छपी एक खबर पर गई जहां यह जानकारी दी गई थी कि मंजू सोनी नाम की एक आर्टिस्ट ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म देखकर अपने खून से फिल्म का पूरा पोस्टर बना दिया। खबर के अनुसार वह फाइन आर्ट इंस्टिट्यूट चलाती हैं और जब उन्होंने यह फिल्म देखी तक उनके दिल दिमाग के तार खिंच गए।

यह फिल्म देखने के बाद मंजू सोनी कुछ अलग करना चाहती थीं। पेंटिंग तो बहुत लोग बनाते हैं लेकिन उनके मन में कुछ अलग करने का विचार आया। उन्होंने अपने खून से ही इस फिल्म का पोस्टर बना दिया। विवेक अग्निहोत्री में यह खबर और मंजू सोनी द्वारा बनाई गई पोस्टर की तस्वीर साझा की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा 'हे भगवान। अविश्वसनीय। मुझे नहीं पता मैं क्या कहूं... कैसे मंजू सोनी जी को धन्यवाद बोलूं। @manjusoni शत शत प्रणाम। आभार। अगर कोई इन्हें जानता है तो प्लीज मुझे इनका कॉन्टैक्ट शेयर करें।' मंजू सोनी का यह पोस्टर देखने के बाद लोग चकित रह गए।

Next Story

विविध