Top
मध्य प्रदेश

शिवराज के जमातियों पर पुराना बयान शेयर कर लोगों ने याद दिलाया, कमलनाथ ने भी साधा निशाना

Janjwar Desk
26 July 2020 5:03 AM GMT
शिवराज के जमातियों पर पुराना बयान शेयर कर लोगों ने याद दिलाया, कमलनाथ ने भी साधा निशाना
x
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को COVID-19 पॉजिटिव पाए गए। संक्रमण की पुष्टि के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर यह सूचना दी, जिसके कुछ ही घंटे बाद यूजर्स कोरोना महामारी से जुड़े उनके कुछ पुराने बयान शेयर करने लगे।

जनज्वार। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को COVID-19 पॉजिटिव पाए गए। संक्रमण की पुष्टि के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर यह सूचना दी, जिसके कुछ ही घंटे बाद यूजर्स कोरोना महामारी से जुड़े उनके कुछ पुराने बयान शेयर करने लगे।

लोगों ने उनका वह बयान भी साझा किया, जिसमें चौहान ने इस महामारी के फैलाव के लिए जमातियों को जिम्मेदार ठहराया था। कहा था- तब्लीगी जमात के लोगों का बड़ा हाथ है और इस कारण संक्रमण फैला।



म.प्र सीएम ने तब 'आज तक' को दिए इंटरव्यू में कहा था, "भोपाल में जमात के लोग आए। 107 लोग और वे अलग-अलग जगह। भोपाल में उनमें से कई पॉजिटिव निकले। उनके कारण भोपाल पॉजिटिव हुआ। फिर वे रायसेन गए, वहीं भी संक्रमण फैला। उनमें से कुछ विदिशा निकल गए तो वहां भी केस आए। लटेरी सरोंज गए, वह भी पॉजिटिव हो गया।"



बकौल शिवराज, "अगर आप देखेंगे तो खंडवा, खरगोन, उज्जैन और आसपास के इलाकों में तब्लीगी जमात के लोगों का बड़ा हाथ है और इस कारण संक्रमण फैला। अब सब को ये ध्यान रखना चाहिए था कि ऐसी बीमारी छुपाने की जरूरत क्या थी?"



शिवराज के जमातियों वाले बयान के अलावा कुछ लोगों ने टि्वटर पर उनका मई, 2020 की वह टिप्पणी भी वीडियो शेयर करते हुए याद दिलाई, जिसमें उन्होंने कोरोना को महज खांसी और जुकाम करार दिया था। उन्होंने कहा था- समय पर अगर कोरोना का इलाज कर लिया तो यह सर्दी, जुकाम और बुखार से अधिक कुछ है ही नहीं। ऐसा इसलिए, क्योंकि लोग स्वस्थ होकर घर आ रहे हैं।



इसी बीच, @AbhayDubeyINC ने शिवराज के एक बयान का वीडियो साझा किया, जिसमें वह कह रहे थे, "ये कोरोना के नाम पर नाटक करना बंद करिए कमलनाथ जी। आपने तो इसे तमाशा बना दिया है।"

कांग्रेसी नेता ने इसी के साथ लिखा था- शिवराज जी सेवा करते हुए नहीं, सत्ता की भूख में जो रैलियां की हैं, उससे संक्रमित हुए और पूरे प्रदेश को भी महामारी की आ'ग में झों'क दिया! मैं केंद्रीय मंत्री श्री मेघवाल जी से प्रार्थना करता हूं कि जल्दी भाभी पापड़ भेजें ताकि हमारे मुख्यमंत्री जल्द स्वस्थ हो पाएं!


बता दें कि कोरोना संक्रमित सीएम शिवराज फिलहाल भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती हैं। डॉक्टर्स के मुताबिक, उनकी स्थिति सामान्य है।

सीएम ने शनिवार दोपहर ट्वीट कर कहा था, ''मेरे प्रिय प्रदेशवासियों, मुझमें कोविड-19 के लक्षण नजर आ रहे थे। जांच के बाद मेरी रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वे अपनी कोरोना वायरस जांच करवा लें। मेरे निकट संपर्क वाले लोग पृथक-वास में चले जाएं।''

उन्होंने यह भी कहा- कोरोना वायरस के मरीज को ज़िद नहीं करना चाहिए कि हम घर में ही पृथक रहेंगे या अस्पताल नहीं जायेंगे। हमें डॉक्टर्स के निर्देश का पालन करना चाहिये।

हालांकि, उन्हें कोरोना होने की जानकारी पर फैंस, फॉलोअर्स और अन्य लोगों ने उनके जल्द से जल्द ठीक होने की कामना भी की।



मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट किया, ''शिवराज सिंह चौहान जी, आपके कोरोना वायरस संक्रमित होने की जानकारी मिलने पर काफ़ी दुःख हुआ। ईश्वर से आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।''


वैसे, उन्होंने चौहान पर तंज भी कसा, ''बस अफ़सोस इस बात का है कि जब हम कोरोना वायरस को लेकर गंभीर थे, तब आप कोरोना वायरस को कभी नाटक बताते थे। कभी डरो ना बताते थे, कभी सत्ता बचाने का हथियार बताते थे, कभी हम पर कुछ आरोप लगाते थे, कभी कुछ कहते थे, कभी कुछ।''

Next Story

विविध

Share it