Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Maharashtra News : खतरे में उद्धव सरकार, एकनाथ शिंदे ने 25 विधायकों के साथ सूरत में डाला डेरा

Janjwar Desk
21 Jun 2022 4:47 AM GMT
Maharashtra News : महाराष्ट्र में खतरे में उद्धव सरकार, एकनाथ शिंदे ने 25 विधायकों के साथ सूरत में डाला डेरा
x

Maharashtra News : महाराष्ट्र में खतरे में उद्धव सरकार, एकनाथ शिंदे ने 25 विधायकों के साथ सूरत में डाला डेरा

Maharashtra News : एकनाथ शिंदे के सियासी मूव के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने आज 12 बजे अपने विधायकों की आपात बैठक बुलाई है। साफ है कि महाराष्ट्र में उद्धव सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

Maharashtra News : महाराष्ट्र में एक बार फिर महा विकास अघाड़ी ( MVA ) यानि उद्धव सरकार ( Uddhav Government ) खतरे में हैं। बीती रात अचानक एकनाथ शिंदे ( Eknath Shinde ) ने 25 विधायकों के साथ सूरत पहुंच गए और वहां पर डेरा डालकर बैठ गए हैं। बताया तो यहां तक जा रहा है कि शिवसेना ( Shiv Sena ) करीब एक दर्जन विधायकों से संपर्क नहीं कर पा रही है। यह घटना महाराष्ट्र विधानसभा परिषद चुनाव के एक दिन बाद सामने आया है। एमएलसी चुनाव में भाजपा ने सत्तारूढ़ शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन को जोरदार झटका देते हुए 5वीं सीटों पर जीत दर्ज कर ली है। ताजा अपडेट यह है कि एकनाथ शिंदे और अन्य विधायक सूरत के एक 5 स्टार होटल में ठहरे हुए हैं।

इस घटना के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ( CM Uddhav Thackeray ) ने आज 12 बजे अपने विधायकों की आपात बैठक ( Emergency Meeting ) बुलाई है। साफ है कि महाराष्ट्र में उद्धव सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जानकारी ये भी है कि एकनाथ शिंदे ( Eknath Shinde ) उद्धव ठाकरे से नाराज चल रहे थे। इस मसले पर दोपहर दो बजे भाजपा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी।

महाराष्ट्र में सियासी संकट को लेकर ताजा अपडेट यह है कि एकनाथ शिंदे और अन्य विधायक सूरत के एक 5 स्टार होटल में ठहरे हुए हैं। शिंदे समर्थक सभी विधायकों ने सोमवार शाम 7 बजे सूरत के लिए एक चार्टर्ड फ्लाइट से उड़ान भरी। एमएलसी चुनाव में संदिग्ध क्रॉस वोटिंग के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को 12 बजे शिवसेना के सभी विधायकों की तत्काल बैठक बुलाई है। सभी विधायकों को बैठक में हर हाल में मौजूद रहने को कहा गया है। बता दें कि सेामवार को एमवीए के घटक दल कांग्रेस के उम्मीदवार चंद्रकांत हंडोरे एमएलसी चुनाव में हार गए थे।

बता दें कि 10 जून को राज्यसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र विकास अघाड़ी गठबंधन के लिए एमएलसी चुनाव में भाजपा के सामने हार दूसरी चौंकाने वाली घटना है। मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने कांग्रेस के पहली वरीयता के उम्मीदवार चंद्रकांत हंडोरे को पछाड़ते हुए अपने अतिरिक्त उम्मीदवार को विधान परिषद पहुंचाने में सफलता हासिल की। राज्यसभा चुनाव में भी महा विकास अघाड़ी गठबंधन को चौंकाते हुए भाजपा ने अपने तीसरे उम्मीदवार धनंजय महादिक की जीत सुनिश्चित की थी। शिवसेना के संजय पवार को हार का सामना करना पड़ा था। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने इसे देवेंद्र फडणवीस का करिश्मा करार दिया था।

शिवसेना में बगावत

भाजपा नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने ट्विटकर बताया है कि शिवसेना में बगावत की स्थिति है। 12 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। उद्धव सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। मंत्री एकनाथ शिंदे उद्धव ठाकरे से नाराज चल रहे हैं। कल रात से उद्धव ठाकने से उनकी संपर्क नहीं हो पाई है। उद्धव सरकार किसी भी समय गिर सकती है। वहीं, उद्धव सरकार में राजस्व मंत्री और कांग्रेस नेता भाउसाहेब थोराट ने अपनी से इस्तीफे के संकेत दिए हैं।

Next Story

विविध