राष्ट्रीय

Agnipath Scheme Protest Live : उपद्रवियों ने लखीसराय में विक्रमशिला एक्सप्रेस की बोगियां फूंकी, समस्तीपुर में बिहार संपर्क क्रांति को आग के हवाले किया

Janjwar Desk
17 Jun 2022 6:33 AM GMT
Agnipath Scheme Protest Live : उपद्रवियों ने लखीसराय में विक्रमशिला एक्सप्रेस की बोगियां फूंकी, समस्तीपुर में बिहार संपर्क क्रांति को आग के हवाले किया
x

Agnipath Scheme Protest Live : उपद्रवियों ने लखीसराय में विक्रमशिला एक्सप्रेस की बोगियां फूंकी, समस्तीपुर में बिहार संपर्क क्रांति को आग के हवाले किया

Agnipath Scheme Protest Live : बेतिया में विरोध ने हिंसा का रूप ले लिया है। नेशनल हाइवे 727 पर भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया है. कई गाड़ियों को निशाना बनाने की सूचना है. पुलिस भीड़ को तितर-बितर करने में जुटी है। मुंगेर के धरहरा में हिंसक हुआ विरोध प्रदर्शन। उपद्रवियों ने रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया...

This news is being updated...

Agnipath Scheme Protest Live : बिहार में अग्निनपथ योजना को लेकर बवाल शुक्रवार को भी जारी है। लखीसराय स्टेशन पर जमकर हंगामा किया गया। विक्रमशिला एक्सप्रेस को आग के हवाले कर दिया गया है। सूचना है कि ट्रेन की 3 बोगियों में आग लगा दी गयी. वहीं स्टेशन परिसर में जमकर लूटपाट किया गया। इस दौरान यात्रियों ने भाग कर किसी तरह से अपनी जान बचाई।

उपद्रवी ट्रेन के आगे टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे है। हजारों की संख्या में युवा केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे है। अग्निपथ स्कीम के विरोध में शुक्रवार की सुबह से ही भोजपुर जिले के बिहिया स्टेशन पर छात्रों ने रेलवे ट्रैक जाम कर विरोध प्रदर्शन कर रहे है। आक्रोशित छात्रों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे है।

बेतिया में विरोध ने हिंसा का रूप लिया

बेतिया में विरोध ने हिंसा का रूप ले लिया है। नेशनल हाइवे 727 पर भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया है. कई गाड़ियों को निशाना बनाने की सूचना है. पुलिस भीड़ को तितर-बितर करने में जुटी है। मुंगेर के धरहरा में हिंसक हुआ विरोध प्रदर्शन। उपद्रवियों ने रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।

मुंगेर: जमालपुर होकर गुजरने वाली 5 ट्रेनें कैंसिल

12335 लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस

12367 विक्रमशिला एक्सप्रेस

13241 बांका राजेंद्रनगर एक्सप्रेस

13419 जनसेवा एक्सप्रेस

03406 डाउन जमालपुर भागलपुर स्पेशल पैसेंजर

समस्तीपुर में बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन को आग के हवाले किया

समस्तीपुर के धर्मपुर में बिहार संपर्क क्रांति को आग के हवाले कर दिया गया। अग्निपथ पर उपद्रव बिहार में अब बढ़ता ही जा रहा है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर पर हमला

अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार के कई जिलों में बवाल कटा है। बेतिया में बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के आवास को भी उपद्रवियों ने निशाने पर लिया, ऐसी सूचना है कि संजय जायसवाल के घर पर उपद्रवियों ने पत्थरबाजी की। भीड़ को पुलिस ने खदेड़ा। अग्निवीरों की बहाली के विरोध में युवाओं ने मुंगेर में रेल सेवा को किया अस्त-व्यस्त, जमालपुर में यात्री परेशान, धरहरा में युवाओं ने रेलवे स्टेशन में किया तोड़फोड़।

मुजफ्फरपुर भागलपुर इंटरसिटी में आग लगायी

लखीसराय स्टेशन पर विक्रमशिला एक्सप्रेस को आग के हवाले कर दिया गया जबकि आउटर पर ही 3420 मुजफ्फरपुर भागलपुर इंटरसिटी में आग लगा दी गयी। दाउदनगर में जमकर बवाल काटा गया है। प्रदर्शनकारियों ने विरोध के दौरान पुलिस की एक गाड़ी और स्कूल से संबंधित तीन बस को फूंक दिया।

औरंगाबाद में बवाल

सेना में बहाली के लिए प्रस्तावित अग्नीपथ योजना के विरोध में औरंगाबाद जिले में हजारों की संख्या में युवा सड़क पर उतरे हुए हैं औरंगाबाद और दाउदनगर में सुबह से ही युवाओं द्वारा उग्र प्रदर्शन किया जा रहा है। औरंगाबाद जिला मुख्यालय के महाराणा प्रताप चौक के पास हजारों की संख्या में युवा सुबह छह बजे से सड़क पर उतर पड़े सड़क जाम कर आक्रोश पूर्ण प्रदर्शन किया।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story