Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Miss Universe 2021: कौन हैं हरनाज संधू, जिसने मिस यूनिवर्स का ताज किया अपने नाम

Janjwar Desk
13 Dec 2021 7:00 AM GMT
Miss Universe 2021: कौन हैं हरनाज संधू, जिसने मिस यूनिवर्स का ताज किया अपने नाम
x

Miss Universe 2021: कौन हैं हरनाज संधू, जिसने मिस यूनिवर्स का ताज किया अपने नाम

Miss Universe 2021: मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021 ) भारत की हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu ) बनीं हैं । 21 वर्षीय (Harnaaz Sandhu Age) मॉडल 12 दिसंबर, 2021 को इज़राइल में हुए कांटेस्ट मिस यूनिवर्स 2021 का ताज अपने नाम किया है।

Miss Universe 2021: मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021 ) भारत की हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu ) बनीं हैं । 21 वर्षीय (Harnaaz Sandhu Age) मॉडल 12 दिसंबर, 2021 को इज़राइल में हुए कांटेस्ट मिस यूनिवर्स 2021 का ताज अपने नाम किया है। ये भारत के लिए सम्मान की बात है। हरनाज ने मिस यूनिवर्स का ताज जीत 21 साल बाद ताज की घर वापसी कराई है। उनसे पहले लारा दत्ता को 2000 में मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया था। वही भारत की पहली मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन बनीं थी। उन्होंने साल 1994 में ये ताज जीता था। आइए जानते हैं, कौन हैं हरनाज कौर संधू? जिसने मिस यूनिवर्स 2021 का ताज जीतकर भारत ही नहीं दुनिया भर में अपना नाम रौशन किया।

कौन हैं हरनाज कौर संधू? (kaun hain Harnaaz Sandhu)

हरनाज कौर संधू का (Harnaaz Sandhu Birth) जन्म 3 मार्च 2000 में चंडीगढ़ के सिख परिवार में हुआ। हरनाज ने अपनी शिक्षा (Harnaaz Sandhu education) चंडीगढ़ से ही शिवालिक पब्लिक स्कूल और पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स से की। पंजाबी, हिंदी और अंग्रेजी भाषा का अच्छा ज्ञान है।

जानिए हरनाज के बारे में! (Janiye Harnaaz Sandhu Ke bare me)

हरनाज बहुत कम उम्र में ही सफलता के शिखर पर पहुंच गईं हैं। हरनाज का जन्म चंडीगढ़ के एक सिख परिवार में हुआ। उन्होंने बचपन से ही अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखा। साथ ही वह अपने फैशन को लेकर भी काफी गंभीर थीं। उन्होंने कई ब्यूटी इवेंट्स में भाग भी लिया था।

हरनाज ने 17 साल की उम्र में ही मिस चंडीगढ़ का खिताब जीत लिया था इसके बाद से ही वह चर्चा का हिस्सा बनी थीं। ये खिताब उन्होंने साल 2017 में जीता था और यहां से उनके इस सफर की शुरुआत हुई। इस बड़ी उपलब्धि के बाद हरनाज ने साल 2018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का ताज जीता। इसके बाद वह मिस इंडिया 2019 इवेंट का भी हिस्सा बनी थी, जिसमें वह टॉप 12 तक अपनी जगह बनाने में कामयाब भी हुईं थीं।

ये जवाब देकर जीता खिताब (Harnaaz Sandhu Won the title by answering this)

टॉप 3 कंटेस्टेंट से पूछा गया कि आप दवाब का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी? इसपर हरनाज संधू ने जवाब दिया, आपको यह मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है। बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें क्योंकि आप अपने जीवन के नेता हैं।

बता दें कि हरनाज से पहले भारत को दो एक्ट्रेस ये खिताब जीता चुकी हैं। साल 1994 में सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया था। उसके बाद साल 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनी थीं। अब 21 साल बाद हरनाज ने ये ताज अपने नाम कर लिया है।

हरनाज मॉडलिंग के साथ एक्टिंग की दुनिया में भी कदम रख चुकी हैं। उन्होंने पंजाब इंडस्ट्री में कदम रखा है। इस समय उनके पास दो पंजाबी फिल्में हैं, जिनका नाम यारा दियां पू बारां' और 'बाई जी कुट्टांगे' है। मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद हरनाज बॉलीवुड में भी कदम रख सकती हैं।

मिस चंडीगढ़ का खिताब जीत चुकी हैं हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu has won the title of Miss Chandigarh)

हरनाज ने 17 साल की उम्र में ही मिस चंडीगढ़ का खिताब जीत लिया था इसके बाद से ही वह चर्चा का हिस्सा बनी थीं.ये खिताब उन्होंने साल 2017 में जीता था और यहां से उनके इस सफर की शुरुआत हुई. इस बड़ी उपलब्धि के बाद हरनाज ने साल 2018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का ताज जीता. इसके बाद वह मिस इंडिया 2019 इवेंट का भी हिस्सा बनी थी. जिसमें वह टॉप 12 तक अपनी जगह बनाने में कामयाब भी हुईं थीं.

भारत ने तीसरी बार जीता मिस यूनिवर्स का खिताब (India won the title of Miss Universe for the third time)

आपको बता दें हरनाज से पहले भारत को दो एक्ट्रेस ये खिताब जीता चुकी हैं. साल 1994 में सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया था. उसके बाद साल 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनी थीं. अब 21 साल बाद हरनाज ने ये ताज अपने नाम कर लिया है.

हरनाज मॉडलिंग के साथ एक्टिंग की दुनिया में भी कदम रख चुकी हैं. उन्होंने पंजाब इंडस्ट्री में कदम रखा है. इस समय उनके पास दो पंजाबी फिल्में हैं. जिनका नाम यारा दियां पू बारां' और 'बाई जी कुट्टांगे' है. मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद हरनाज बॉलीवुड में भी कदम रख सकती हैं.

Next Story

विविध