Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Mumbai Hanuman Chalisa Row : सांसद नवनीत राणा के घर को शिवसैनिकों ने घेरा, बोले- स्वागत के लिए आए हैं, दम है तो नीचे आएं; बैरिकेड्स तोड़े

Janjwar Desk
23 April 2022 7:15 AM GMT
Mumbai Hanuman Chalisa Row : मुंबई में हनुमान चालीसा पर बवाल, सांसद नवनीत राणा के घर को शिवसैनिकों ने घेरा, बोले- स्वागत के लिए आए हैं, दम है तो नीचे आएं; बैरिकेड्स तोड़े
x

Mumbai Hanuman Chalisa Row : मुंबई में हनुमान चालीसा पर बवाल, सांसद नवनीत राणा के घर को शिवसैनिकों ने घेरा, बोले- स्वागत के लिए आए हैं, दम है तो नीचे आएं; बैरिकेड्स तोड़े

Mumbai Hanuman Chalisa Row : शिवसैनिकों की भारी भीड़ वहां लगे बैरिकेड्स को तोड़ राणा के घर के बाहर इकट्ठा हो गयी। इस दौरान आक्रोशित शिवसैनिकों ने नारेबाजी भी की...

Mumbai Hanuman Chalisa Row : महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई में सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana) के घर के बाहर शनिवार (23 अप्रैल) सुबह शिवसैनिकों (Shiv Sena Workers) ने जमकर बवाल काटा। खबरों के मुताबिक शिवसैनिकों की भारी भीड़ वहां लगे बैरिकेड्स को तोड़ राणा के घर के बाहर इकट्ठा हो गयी। इस दौरान आक्रोशित शिवसैनिकों ने नारेबाजी भी की।​ शिवसैनिकों का कहना था कि जो चैलेंज की बात कर रहे थे, हम उन्हें यहां बताने आए हैं कि शिवसैनिक क्या होता है? हमें नौ बजे का समय दिया गया था। अगर नवनीत राणा और उनके पति में दम है तो वे नीचे आकर दिखाएं। अब वे कौन से बाथरूम में छिप गए…। हम अपने स्टाइल में स्वागत के लिए आए हैं। अब आप कहां हैं?

हालांकि, इस दौरान लोकसभा सांसद के घर के बाहर कानून व्यवस्था फेल दिखी। मुंबई पुलिस (Mumbai Police) बार-बार शिवसैनिकों को समझाने का प्रयास कर रही थी पर वे मानने को राजी नहीं थे। कुछ शिवसैनिक तो राणा के घर के बाहर पालथी मारकर बैठ गए थे।

वही इसी बीच नवनीत राणा के विधायक पति ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए कहा- पुलिस हमें घर से बाहर नहीं जाने दे रही। शिवसेना वाले हमारे घर पर हमले की कोशिश कर रहे हैं। हमने मातोश्री को हमेशा एक मंदिर माना है, पर सीएम ठाकरे सिर्फ सियासी फायदे चाहते हैं।

इस बीच, कुछ शिवसैनिकों ने राणा के ऐलान को स्टंटबाजी करार दिया है। वहीं दूसरी ओर शिवसेना संजय राउत ने राणा दंपति को बंटी-बबली बता दिया है। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व में यह स्टंटबाजी नहीं चलती है। वहीं सांसद नवनीत राणा का कहना है कि शिवसेना गुंडागर्दी पर उतर आई है, पर वे लोग हनुमान चालीसा पाठ जरूर करेंगे। उन्हें मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पाठ करने से कोई नहीं रोक सकता है।

इस मामले में नवनीत ने कहा, "हमें परेशान किया जा रहा है, मेरा सवाल है कि शिवसेना बैरिकेड्स तोड़ कर गेट के अंदर कैसे आ गए ? मैं नीचे जाऊंगी और गेट के बाहर भी जाऊंगी और मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ भी करूंगी। हमें कोई नहीं रोक सकता। CM लोगों को सिर्फ जेल में डालना जानते हैं।"

इस बीच, मुंबई में 'मातोश्री' के बाहर मुंबई की पूर्व मेयर और शिवसेना नेता किशोरी पेडनेकर ने कहा- हम इंतजार कर रहे हैं, हम हनुमान चालीसा सामने रखेंगे। हम उन्हें सबक सिखाने का इंतजार कर रहे हैं।

आपको बता दें कि अमरावती से सांसद नवनीत ने पति रवि राणा और समर्थकों के साथ शिवसेना चीफ और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी घर के बाहर हनुमान चालीसा पाठ करने का प्लान बनाया था। उन्होंने इस बाबत ऐलान भी किया था और कहा था कि जो रास्ते में आएगा, उसे उसी हिसाब से नतीजे भुगतने होंगे। वहीं, इस बीच महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रु-ब-रु कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं। हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है। सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आएं और अपना सहयोग दें।)

Next Story

विविध