राष्ट्रीय

Aryan khan Drugs Case: आर्यन खान को मुंबई ड्रग्स मामले में मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

Janjwar Desk
15 Dec 2021 9:39 AM GMT
Aryan khan Drugs Case: आर्यन खान को मुंबई ड्रग्स मामले में मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने सुनाया ये फैसला
x

Aryan khan Drugs Case: आर्यन खान को मुंबई ड्रग्स मामले में मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

Aryan khan Drugs Case: फिल्म स्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को ड्रग्स केस में बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने बड़ी राहत दी है.

Aryan khan Drugs Case: फिल्म स्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को ड्रग्स केस में बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने बड़ी राहत दी है. बॉम्बे हाईकोर्ट के नए निर्देशों के मुताबिक आर्यन खान को अब हर हफ्ते मुंबई एनसीबी के कार्यालय में हाजिरी लगाने की आवश्यकता नहीं होगी. बता दें कि क्रूज ड्रग्स केस की जांच अब दिल्ली एनसीबी के पास है. कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक आर्यन से पूछताछ और जांच में सहयोगी की जरूरत होगी तो उसे 72 घंटे पहले नोटिस देकर बुला सकते हैं.

आर्यन को अब हर हफ्ते मुंबई एनसीबी के कार्यालय में हाजिरी लगाने की जरूरत नहीं है. कोर्ट ने ये भी कहा कि आर्यन खान को दिल्ली में एनसीबी की विशेष जांच टीम जब भी बुलाएगी तो उन्हें उनके सामने पेश होना बशर्ते केंद्रीय एजेंसी द्वारा 72 घंटे का नोटिस दिया जाए. इसके अलावा जब भी आर्यन को मुंबई से बाहर जाना होगा तो वह पहले जांच अधिकारियों को इसके बारे में बताएंगे. अब कोर्ट के इस फैसले के बाद आर्यन को बड़ी राहत मिल गई है. बता दें कि आर्यन को 26 दिन जेल में रहने के बाद 28 अक्टूबर को बेल मिली थी. आर्यन को 14 शर्तों पर बेल मिली थी जिसमें से एक एनसीबी ऑफिस में हाजिरी देना भी शामिल था.

आर्यन ने अंतरिम आवेदन के जरिए कहा था कि क्योंकि मामला अब स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (Sit) एनसीबी के दिल्ली ऑफिस के पास है तो आर्यन का मुंबई के एनसीबी ऑफिस में हर शुक्रवार को हाजिरी लगाना जरूरी नहीं है. कोर्ट के निर्देश के मुताबिक आर्यन ने 5, 12, 19 और 26 नवंबर और 3 और 10 दिसंबर को एनसीबी के मुंबई ऑफिस में हाजिरी दी थी.

आर्यन ने अपनी एप्लिकेशन में ये भी कहा था कि हर शुक्रवार जब वह हाजिरी देने आते हैं मुंबई के एनसीबी ऑफिस में तो एनसीबी कार्यालय के बाहर मीडिया फोटोग्राफर्स की भीड़ की वजह से पुलिस अधिकारियों को उनके साथ रहना पड़ता है. याचिका के अनुसार, उन्हें लगातार प्रेस द्वारा सवाल किए जाते हैं और उनकी फोटोज क्लिक की जाती हैं जो सही नहीं है. बता दें कि 28 अक्टूबर को आर्यन, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को एक-एक लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही एक या दो जमानत राशि देने के बाद बेल मिली थी.

आर्यन को मिला था बॉलीवुड का सपोर्ट

आर्यन के गिरफ्तार होने के बाद जहां सोशल मीडिया पर शाहरुख और उनके बेटे को काफी नेगेटिविटी का सामना करना पड़ा था. वहीं बॉलीवुड सेलेब्स ने आर्यन का पूरा सपोर्ट किया था. सभी ने सोशल मीडिया पर आर्यन के सपोर्ट में ट्वीट किए थे. शाहरुख खान ने भी अपने बेटे को बेल दिलवाने के लिए खूब जद्दोजहद की. इसके बाद जब आर्यन को बेल मिली तो शाहरुख खान ने अपने घर मन्नत को बेटे के स्वागत के लिए सजा दिया था. पूरे परिवार ने साथ में मिलकर आर्यन की बेल को सेलिब्रेट किया था.

Next Story

विविध