Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Mumbai News : ED की जैकलीन फर्नांडिस पर बड़ी कार्रवाई, 7.27 करोड़ की संपत्ति की जब्त, महाठग सुकेश से है करीबी का रिश्ता

Janjwar Desk
30 April 2022 9:00 AM GMT
Mumbai News : ED की जैकलीन फर्नांडिस पर बड़ी कार्रवाई, 7.27 करोड़ की संपत्ति की जब्त
x

Mumbai News: ED की जैकलीन फर्नांडिस पर बड़ी कार्रवाई, 7.27 करोड़ की संपत्ति की जब्त

Mumbai News : बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए ED ने 7.27 करोड़ की संपत्ति जब्त की है।

Mumbai News : बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस ( Jacqueline Fernandez ) पर प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Department ) ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है। ताजा अपडेट के मुताबिक ED ने जैकलीन फर्नांडिस की 7.27 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने सुकेश चंद्रशेखर ( Sukesh Chandrashekhar ) के खिलाफ जबरन वसूली मामले में जैकलीन फर्नांडीज की 7.27 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की है।

प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने अनुमान लगाया है कि सुकेश ने जबरन वसूली के पैसे का इस्तेमाल कर जैकलीन को 5.71 करोड़ रुपये का उपहार दिया था। उन्होंने जैकलीन के परिवार के सदस्यों को करीब 1,73,000 अमेरिकी डॉलर और करीब 27,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का फंड भी दिया था।

ईडी 3 बार कर चुकी है जैकलीन से पूछताछ




एक्ट्रेस से ED की टीम तीन बार पूछताछ भी कर चुकी है। उनसे तिहाड़ जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ उनके संबंधों को लेकर पूछताछ हुई है। ED के पास एक्ट्रेस के खिलाफ कई सबूत भी मिले हैं। उनके खिलाफ ED ने लुकआउट नोटिस जारी किया है। 5 दिसंबर 2021 को देश से बाहर जाने की कोशिश करते हुए उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था।

जैकलीन के पास हैं अकूत संपत्ति

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस के पास पास करोड़ों की प्रॉपर्टी है। जैकलीन के पास करीब 10 मिलियन डॉलर ( 74 करोड़ रुपए ) की प्रॉपर्टी है। जैकलीन एक फिल्म के लिए तकरीबन 3 से 4 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक 2019 में जैकलीन की साल भर की आय 9.5 करोड़ रुपए थी। दिलचस्प बात यह है कि उस साल नेटफ्लिक्स फिल्म 'ड्राइव' को छोड़कर उनकी कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हुई थी।

महाठग सुकेश का जैकलीन से है करीबी का रिश्ता




सुकेश चंद्रशेखर ने ईडी से पूछताछ के दौरान दावा किया था कि वह जैकलीन के साथ रिलेशन में रहा है। उसके इस दावे की पुष्टि दोनों की कुछ तस्वीरें करती हैं। तस्वीरों में जैकलीन फर्नांडीस और चंद्रशेखर काफी करीब नजर आ रहे हैं। ED के मुताबिक यह तस्वीरें एक फाइव स्टार होटल की हैं। हालांकि, जैकलीन ने जांच एजेंसीज के सामने ऐसे किसी भी रिलेशन से इनकार किया है। जांच में यह भी सामने आया है कि एक्ट्रेस से सुकेश ने तिहाड़ जेल में रहने के दौरान कई बार फोन पर बात की है। इसके पुख्ता सबूत मिलने के बाद ED की एक टीम तिहाड़ जेल का दौरा भी कर चुकी है।

Next Story

विविध