Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

National Herald Case : ED ने राहुल गांधी को नया समन भेजा, 13-14 जून को पूछताछ के लिए बुलाया

Janjwar Desk
3 Jun 2022 5:49 AM GMT
National Herald Case : ED ने राहुल गांधी को नया समन भेजा, 13-14 जून को पूछताछ के लिए बुलाया
x

National Herald Case : ED ने राहुल गांधी को नया समन भेजा, 13-14 जून को पूछताछ के लिए बुलाया

National Herald Case : ईडी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से पूछताछ के लिए नई तिथि 13-14 जून मुकर्रर की है।

National Herald Case : नेशनल हेराल्ड केस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) को नया समन भेजा है। अब ईडी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से पूछताछ के लिए नई तिथि 13-14 जून मुकर्रर की है। राहुल गांधी अब 13-14 जून को ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश हो सकते हैं। जहां तक सोनिया गांधी की बात है तो उन्हें 8 जून को ईडी के सामने पेश होना है।

दो जून को राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने ईडी को जानकारी दी थी कि वह विदेश दौरे पर होने के कारण 6 जून को नेशनल हेराल्ड केस मामले ( National Herald Case ) में पूछताछ के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। उन्होंने कहा था कि ईडी ( ED ) के सामने पेश होने के लिए थोड़ा और वक्त चाहिए। राहुल गांधी की ओर से इस बाबत जानकारी मिलने के बाद ईडी ने पूछताछ के लिए नई तारीख तय की है।

जमानत पर हैं सोनिया और राहुल

बता दें कि नेशनल हेराल्ड अखबार की शुरुआत 1938 में हुई थी। साल 2008 में ये अखबार फिर से पूरी तरह बंद कर दिया गया और अखबार का मालिकाना हक एसोसिएट जर्नल्स ( AJL ) को दे दिया गया। एजेएल ने कांग्रेस से बिना ब्याज के 90 करोड़ रुपए कर्ज लिया, लेकिन अखबार फिर भी शुरु नहीं हुआ। वहीं 2012 में इसका मालिकाना हक यंग इंडिया को ट्रांसफर कर दिया गया। इस कंपनी में 76 फीसदी हिस्सेदारी सोनिया ( Sonia Gandhi )और राहुल ( Rahul Gandhi ) की है। आरोप है कि यंग इंडिया ( YLI ) ने हेराल्ड की संपत्ति को 50 लाख में हासिल किया, जबकि उसकी कीमत 2000 करोड़ से ज्यादा है।

भाजपा नेता का दावा : मां- बेटे ने किया घोटाला

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी का दावा है कि ऐसा कर मां-बेटे ने घोटाले को अंजाम दिया। यह मामला मनी लॉन्ड्रिंग ( Money Laundering ) से भी जुड़ा है। उसके बाद से ईडी इस मामले की जांच कर रही है। फिलहाल, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी 2016 से जमानत पर हैं।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध