Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Omicron Cases In Delhi : ओमिक्रोम ने बढ़ाई चिंता, दिल्ली में तोड़ा रिकॉर्ड, सामने आए 923 मामले

Janjwar Desk
29 Dec 2021 5:46 PM GMT
Omicron Case In Delhi : ओमिक्रोण ने बढ़ाई चिंता, दिल्ली में तोड़ा रिकॉर्ड, सामने आए 923 मामले
x

दिल्ली में ओमिक्रोण के 923 मामले सामने आए 

Omicron Cases In Delhi : देश की राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के साथ-साथ के कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोण के संक्रमण की गति बहुत तेज होती जा रही है...

Omicron Case In Delhi : देश की राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के साथ-साथ के कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोण के संक्रमण की गति बहुत तेज होती जा रही है। बता दें कि आज बुधवार 29 दिसंबर को राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के 923 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली सरकार ने जो आकड़े जारी किए है, उन आकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में कुल 71696 सैंपल्स को टेस्ट किया और पॉजिटिविटी रेट 1.29 प्रतिशत रही।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी आकड़े

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार राजधानी में अब तक सक्रिय मरीजों की संख्या 2191 है। राहत की बात यह है कि बीते 24 घंटे में कोई मौत की पुष्टि नहीं हुई है। आकड़ों के अनुसार शहर में कोरोना संक्रमण की वजह मरने वालों की कुल संख्या 25107 हो गई है और अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 14,45,102 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में 344 लोग ठीक भी हुए हैं।

दिल्ली में येलो अलर्ट जारी

बता दें कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने आज बुधवार को फैसला किया है कि दिल्ली में 'येलो अलर्ट' के अंतर्गत कोविड-19 से संबंधित लगाए गए प्रतिबंध फिलहाल जारी रहेंगे और नई पाबंदियों पर निर्णय लेने से पहले अधिकारी कुछ समय के लिए स्थिति की निगरानी करेंगे। बता दें कि उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक हुई जिसमें यह निर्णय लिया गया गया| उपराज्यपाल अनिल बैजल डीडीएमए के अध्यक्ष भी हैं। बता दें कि बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और विशेषज्ञ भी शामिल हुए थे|

संक्रमण की गति को रोकने के लिए है येलो अलर्ट

बता दें कि दिल्ली में ओमिक्रॉन वेरिएंट के तेजी से हो रहे प्रसार के साथ-साथ कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के बीच डीडीएमए ने बीते मंगलवार 28 दिसंबर को दिल्ली में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (जीआरएपी) के तहत 'येलो अलर्ट' घोषित किया था। बता दें कि येलो अलर्ट में रात के कर्फ्यू, स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने, सम-विषम के आधार पर गैर-जरूरी सामान बेचने वाली दुकानों को खोलने, मेट्रो ट्रेनों और बसों में आधी सीटों पर यात्रा की अनुमति जैसे प्रतिबंध लगाए गए है| मीडिया रिपोर्टस के अनुसार डीडीएमए ने फैसला किया है कि राष्ट्रीय राजधानी में 'येलो अलर्ट' के तहत लगाए गए प्रतिबंध फिलहाल जारी रहेंगे।

आदेशों का सख्ती से पालन कराने के पक्ष में सरकार

बता दें कि येलो अलर्ट के घोषित होते ही सरकार ने जनता से अपील की है कि लगाए गए प्रतिबंधो को सख्ती से पालन किया जाए| मीडिया में आई खबर के अनुसार अधिकारी आगे कुछ और समय के लिए नाजुक स्थिति पर नजर रखने का विचार कर रहे है| साथ ही अधिकारी 'एम्बर अलर्ट' के अंतर्गत आगे प्रतिबंध लगाने से बचने के पक्ष में हैं। बता दें कि जब संक्रमण दर लगातार दो दिनों तक एक प्रतिशत या उससे अधिक दर्ज की जाती है, तब 'एम्बर अलर्ट' तब घोषित किया जाता है| मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि कोविड-19 के अधिकतर मामले बिना लक्षण वाले अथवा हल्के लक्षण के हैं और कम लोगों को ही अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत हुई है, जो इंगित करता है कि स्थिति उतनी खराब नहीं है।

Next Story

विविध