Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Pangong Tso Lake के पास नया पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट तस्वीरों से खुलासा, कांग्रेस नेता ने पूछा- मोदी जी, इस पर कब चलेगा बुलडोजर?

Janjwar Desk
19 May 2022 7:46 AM GMT
Pangong Tso Lake के पास नया पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट तस्वीरों से खुलासा, कांग्रेस नेता ने पूछा- मोदी जी, इस पर कब बुलडोजर चलेगा?
x

Pangong Tso Lake के पास नया पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट तस्वीरों से खुलासा, कांग्रेस नेता ने पूछा- मोदी जी, इस पर कब बुलडोजर चलेगा?

Pangong Tso Lake : कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने अपने ट्वीट में पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए लिखा- न तो कोई पुल बना है, न कोई पुल बन रहा है, चीन तो बस पैंगोंग झील घूमने आ रहा है?

Pangong Tso Lake : पूर्वी लद्दाख में भारत के लिए रणनीतिक रूप से काफी अहम पैंगॉन्ग त्सो (Pangong Tso Lake) के पास चीन ने अपनी गतिविधियां शुरू कर दी हैं। सैटेलाइट तस्वीरें (Satelite Image) सामने आयी हैं जिनमें देखा जा सकता है कि इस झील के आसपास चीन अपने क्षेत्र में एक दूसरे पुल का निर्माण कर रहा है। सैटेलाइट से ली गई तस्वीर और जानकारों की मानें तो इस क्षेत्र में चीनी सेना को किसी आपात स्थिति में अपने सैनिकों को जल्दी से जुटाने में सहायता मिलेगा।

बता दें कि बीते दो साल से दोनों देशों की सेनाओं (Indian Army- Peoples Liberation Army) के बीच गतिरोध चला आ रहा है। पूर्वी लद्दाख में कई जगहों पर दोनों सेनाओं के बीच यह स्थिति बनी है। ऐसे में चीनी सेना द्वारा इस पुल निर्माण की खबरें हैं। हालांकि इस पुल निर्माण को लेकर भारतीय सेना की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

चीन की तरफ से पैंगॉन्ग झील के पास पुल निर्माण की रिपोर्ट्स को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागजी ने कहा कि सरकार इस एक्टिविटी (Pangong Tso Lake) की निगरानी कर रही है। इस पुल का निर्माण उस क्षेत्र में किया जा रहा है जिसपर चीन ने करीब साठ साल से अवैध तरीके से कब्जा किया हुआ है। जैसा कि आप जानते हैं कि भारत कभी भी इस तरह की अवैध गतिविधियों को कभी स्वीकार नहीं करेगा। देश के सुरक्षा हितों की रक्षा के लिए सरकार सभी जरूरी कदम उठाएगी।

यह खबर सामने आने के बाद कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने अपने ट्वीट में निशाना साधते हुए लिखा- न तो कोई पुल बना है, न कोई पुल बन रहा है, चीन तो बस पैंगोंग झील घूमने आ रहा है? एक दूसरे ट्वीट में बीवी ने लिखा- मोदी जी, डरो मत- इस पुल पर 'बुलडोजर' कब चलेगा?

यूथ ब्रिगेड समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनीस राजा ने अपने ट्वीट में लिखा- तुम मस्जिदों में शिवलिंग ढूंढते रहो, और उधर चीन पैंगोंग लेक पर दूसरे पुल का निर्माण भी शुरू कर दिया है।

संतोष गुप्ता नाम के यूजर ने लिखा- आज पता चला है कि चीन पैंगोंग झील पर एक और पुल बना रहा है, तो ये मान के चलिए... कि कल हिन्दू मुसलमान वाला स्पीकर थोड़ा और तेज बजाया जाएगा.! रेकॉर्ड निकाल कर देख लीजिए :- इस सरकार में जब जब सीमा पर दुश्मन से लड़ने का समय आया है, तब तब देश का हिन्दू खतरे में पाया गया है.!


Next Story

विविध