Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

यूपी के पीलीभीत में बरेली की विधवा महिला को वीडियो कॉल कर वर्दी उतार न्यूड हो गया थानाध्यक्ष, और भी कई गंभीर आरोप

Janjwar Desk
8 Jun 2023 2:08 AM GMT
यूपी के पीलीभीत में बरेली की विधवा महिला को वीडियो कॉल कर वर्दी उतार न्यूड हो गया थानाध्यक्ष, और भी कई गंभीर आरोप
x

बरेली की विधवा महिला को वीडियो कॉल कर उसके सामने वर्दी उतारकर नंगे होकर अश्लील हरकतें करना घुंघचाई, पीलीभीत, थाने के रंगीन मिजाज थानाध्यक्ष राजेंद्र सिंह सिरोही को बड़ा महंगा पड़ गया

बरेली की विधवा महिला को वीडियो कॉल कर उसके सामने वर्दी उतारकर नंगे होकर अश्लील हरकतें करना घुंघचाई, पीलीभीत, थाने के रंगीन मिजाज थानाध्यक्ष राजेंद्र सिंह सिरोही को बड़ा महंगा पड़ गया...

निर्मलकांत शुक्ला की रिपोर्ट

Pilibhit News : उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) में योगी सरकार में चल रहे मिशन शक्ति को खाकी वर्दी ही पलीता लगा रही है। पीलीभीत (Pilibhit) जनपद के घुंघचाई (Ghunghchai) थाने (Police Station) के थानाध्यक्ष (SHO) ने खाकी वर्दी को ही शर्मसार कर दिया।

जनपद बरेली (Bareilly) की विधवा महिला को वीडियो कॉल कर उसके सामने वर्दी उतारकर नंगे होकर अश्लील हरकतें करना घुंघचाई (पीलीभीत) थाने के रंगीन मिजाज थानाध्यक्ष राजेंद्र सिंह सिरोही (Rajendra Singh Sirohi) को बड़ा महंगा पड़ गया। न सिर्फ उनके विरुद्ध पीड़ित महिला की तहरीर पर थाना बारादरी में नामजद मुकदमा (FIR) दर्ज किया गया, बल्कि अपर पुलिस महानिदेशक (ADG) के आदेश पर पुलिस अधीक्षक ने घुंघचाई थाने के थानाध्यक्ष राजेंद्र सिंह सिरोही निलंबित (Suspend) कर दिया। थानाध्यक्ष की इस शर्मनाक हरकत से पूरे पुलिस महकमे की आमजन के बीच फजीहत हो रही है।

बरेली के थाना बारादरी (Barabari) में आईपीसी की धारा 354, 506, सूचना प्रौद्योगिकी (संशोधन) अधिनियम 2008 की धारा 67 के अंतर्गत दर्ज रिपोर्ट में महिला ने कहा कि वह एक विधवा महिला है। दो छोटे बच्चे हैं, जिनका मेहनत मजदूरी कर पालन-पोषण करती है। 5 जून 2023 को अपने घर पर थी, तभी समय करीब 5:29 बजे उसके फोन नंबर पर एक फोन नंबर 8755XXXX96 से कॉल आई। कॉल करने वाले ने अपना नाम राजेंद्र सिंह बताया और पुलिस में दरोगा होने का रौब झाड़ा। उसने उसके साथ बहुत ही गंदी व अश्लील बातें कीं और वीडियो कॉल पर सेक्स करने की धमकी दी।

इसके बाद इसी नंबर से 5 जून की शाम 5:44 बजे वीडियो कॉल आई और दरोगा ने वर्दी उतारकर नंगे होकर उसके साथ अश्लील हरकतें की और धमकी दी कि फोन काटा तो तुझे झूठे मुकदमे में फांस दूंगा। दर्ज रिपोर्ट में महिला ने कहा कि उसके पास ऑडियो वा फोटो मौजूद है। उसने एक परिचित से उस नंबर को चेक कराया तो उन्होंने कहा कि यह सभी लड़कियों के साथ ऐसी हरकत करता है। दर्ज रिपोर्ट के अनुसार महिला ने रात में ही मामले की शिकायत थाना बारादरी पर की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई, तब महिला ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरेली से मिलकर उनको लिखित शिकायत की और थाना बारादरी पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई के लिए आदेशित किए जाने की फरियाद की।

बताते हैं कि पीड़ित महिला अपर पुलिस महानिदेशक बरेली जोन बरेली पीसी मीणा से भी मिली। उनको पूरा मामला बताया। दरोगा की वीडियो कॉल के स्क्रीनशॉट बार रिकॉर्डिंग दिखाई। अपर पुलिस महानिदेशक नहीं जब जानकारी की तो पता चला कि यह दरोगा जनपद पीलीभीत में घुंघचाई थाने के थानाध्यक्ष के पद पर तैनात है। इसका पूरा नाम राजेंद्र सिंह सिरोही है। अपर पुलिस महानिदेशक ने तत्काल बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी से बात की।

आला अफसरों के आदेश पर तत्काल की बारादरी थाना पुलिस ने घुंघचाई थाने के थानाध्यक्ष राजेंद्र सिंह सिरोही के विरुद्ध महिला की तहरीर पर नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया। अपर पुलिस महानिदेशक मीणा में पीलीभीत पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा को पूरे मामले की जानकारी दी और तत्काल घुंघचाई थाने के थानाध्यक्ष राजेंद्र सिंह सिरोही के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए। पुलिस अधीक्षक ने रात में ही घुंघचाई थाने के थानाध्यक्ष राजेंद्र सिंह सिरोही को निलंबित कर दिया।

बरेली में कई थानों में तैनात रहा है आरोपी

घुंघचाई थाने के थानाध्यक्ष राजेंद्र सिंह सिरोही पीलीभीत से पहले जनपद बरेली में तैनात थे। यह दरोगा बरेली में बारादरी थाने की श्याम गंज चौकी पर चौकी प्रभारी रहा है। भमोरा व क्योलड़िया थाने का भी प्रभारी रहा है। यही वजह थी कि पीड़ित महिला की फरियाद थाना बारादरी में नहीं सुनी गई, तब उसने अगले दिन बरेली में आला पुलिस अफसरों के दरबार में जाकर फरियाद की।

Next Story

विविध