Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

PM मोदी को 'नीच किस्म का आदमी' कहने वाले गुजरात AAP अध्यक्ष गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

Janjwar Desk
13 Oct 2022 11:15 AM GMT
PM मोदी को नीच किस्म का आदमी कहने वाले गुजरात AAP अध्यक्ष गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार
x

PM मोदी को 'नीच किस्म का आदमी' कहने वाले गुजरात AAP अध्यक्ष गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

Gopal Italia Arrested : आम आदमी पार्टी के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया को पीएम नरेंद्र मोदी को 'नीच किस्म का आदमी' कहने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, गोपाल इटालिया को सरिता विहार थाने ले जाया गया है...

Gopal Italia Arrested : आम आदमी पार्टी के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया को पीएम नरेंद्र मोदी को 'नीच किस्म का आदमी' कहने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गोपाल इटालिया को सरिता विहार थाने ले जाया गया है। बता दें कि पीएम मोदी पर विवादित बोल की वजह से राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने इटालिया को पूछताछ के लिए समन किया था। पेशी के बाद पुलिस ने उन्हें अपने हिरासत में ले लिया। इससे पहले गोपाल इटालिया का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए नजर आ रहे थे। इसके बाद से बीजेपी लगातार आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल पर निशाना साध रही है। वहीं मीडिया में खबरें है कि उन्हें विवादित टिप्पणी की वजह से हिरासत में नहीं लिया गया है, बल्कि राष्ट्रीय महिला आयोग पहुंचे 'आप' कार्यकर्ताओं के हंगामे की वजह से उनपर ऐक्शन लिया गया है।

कानून व्यवस्था खराब करने की कोशिश

वहीं इस मामले में एनसीडबल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा कहा है कि उन्होंने कानून-व्यवस्था को खराब करने की वजह से पुलिस को ऐक्शन लेने को कहा। रेखा शर्मा का कहना है कि 'उन्होंने (गोपाल इटालिया) कोई भी नोटिस मिलने की बात से इनकार कर दिया, जबकि इनका उत्तर पहले से तैयार है पर अभी तक इन्होंने जवाब नहीं दिया है। मैंने पुलिस को बोला है कि इनके खिलाफ कदम उठाए जाएं क्योंकि ये कानून व्यव्स्था को खराब करने की कोशिश कर रहे थे।' साथ ही रेखा शर्मा ने कहा कि गोपाल इटालिया के समर्थकों ने दफ्तर में घुसने की कोशिश की और उन्हें अपने लिए खतरा महसूस हो रहा था।

गोपाल इटालिया ने किया ट्वीट

हिरासत में लिए जाने से पहले गोपाल इटालिया ने ट्वीट किया कि पाटीदार समाज से होने की वजह से उन्हें जेल भेजने की तैयारी और धमकी दी जा रही है। गोपाल इटालिया ने ट्वीट कर कहा कि 'राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख मुझे जेल में डालने की धमकी दे रही हैं। मोदी सरकार पटेल समाज को जेल के सिवा दे ही क्या सकती है। बीजेपी पाटीदार समाज से नफरत करती है। मैं सरदार पटेल का वंशज हूं। तुम्हारी जेलों से नहीं डरता। डाल दो मुझे जेल में। इन्होंने पुलिस को भी बुला लिया है। मुझे धमका रहे हैं।' वहीं एनसीडबल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा ने एक फोटो शेयर करते हुए कहा है कि 'आप के गुंडे' उनके दफ्तर के बाहर हंगामा कर रहे हैं।

PM मोदी को 'नीच किस्म का आदमी' कहने पर एक्शन

इस पूरे विवाद की शुरुआत एक वायरल वीडियो से हुई है, जिसमें इटालिया पीएम मोदी को लेकर अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते दिख रहे हैं। बीजेपी नेताओं की ओर से साझा किए गए इस वीडियो में गोपाल इटालिया पीएम मोदी को बार-बार 'नीच किस्म का आदमी' बताते कहते हुए नजर आ रहे हैं। वह कुछ और आपत्तिजनक बातें भी इसमें कहते हैं। खुद इटालिया और आप नेताओं ने माना कि यह वीडियो गोपाल इटालिया का ही है, लेकिन पुराना है। गोपाल इटालिया का एक और वीडियो सामने आया है जिसमें वह महिलाओं से मंदिर और कथा में ना जाने की अपील कर रहे हैं। वह कहते हैं कि मंदिर और कथा शोषण के अड्डे हैं। बीजेपी इन वीडियोज के सहारे आप और इसके संयोजक अरविंद केजरीवाल को घेरने की कोशिश कर रही है।

Next Story

विविध