Top
राष्ट्रीय

PM मोदी का ट्वीटर एकाउंट हैक कर हैकर ने मांगा था क्रिप्टोकरेंसी के जरिए दान : ट्वीटर का दावा

Janjwar Desk
3 Sep 2020 3:44 AM GMT
PM मोदी का ट्वीटर एकाउंट हैक कर हैकर ने मांगा था क्रिप्टोकरेंसी के जरिए दान : ट्वीटर का दावा
x
प्रधानमंत्री की वेबसाइट से जुड़े ट्विटर एकाउंट की हैकिंग की पुष्टि ट्विटर ने की है, हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय की ओर से इस संबंध में कुछ नहीं कहा गया है।

जनज्वार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर एकाउंट व निजी वेबसाइट हैक कर लिया गया है। ट्विटर ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। narendramodi_in नाम के ट्विटर एकाउंट से कई ट्वीट कर क्रिप्टोकरेंसी के जरिए प्रधानमंत्री से जुड़े राहत कोष में दान देने की अपील की गई है। इस मामले की जांच में ट्विटर की टीम जुट गई है। जो ट्विटर एकाउंट हैक किया गया है वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वेबसाइट नरेंद्र मोदी डाॅट इन का एकाउंट है।

मालूम हो कि इसी साल के जुलाई में दुनिया के कई मशहूर राजनेताओं व कारोबारी हस्तियों का ट्विटर एकाउंट हैक कर लिया गया था और उससे भी किप्टाकरेंसी के तहत सहयता राशि की मांग की गई। उस समय अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, माइकोसाॅफ्ट के प्रमुख बिल गेट्स, टेस्ला के सीइओ एलन मस्क, डेमोक्रेट राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बिडेन, अमेजन के मालिक जेफ बेजोस सहित कई हस्तियों के एकाउंट हैक हुए थे।

ट्विटर के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एकाउंट हैक होने की जानकारी मिली है और उसे सिक्योर किया जा रहा है। प्रवक्ता ने कहा है कि हम अभी एकाउंट की जांच कर रहे हैं और हमें यह पता नहीं है कि और कौन से एकाउंट पर असर पड़ा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय की ओर से भी इस संबंध में अभी कोई अधिकृत बयान नहीं आया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ट्विटर एकाउंट का उपयोग उनके नाम के वेबसाइट और एप को चलाने के लिए किया जाता है।

हालांकि उनका निजी ट्विटर एकाउंट हैक नहीं किया गया है। ट्विटर पर उनकी वेबसाइट के ट्टिवर एकाउंट से वे सभी ट्वीट हटा लिए गए हैं, जिनके जरिए क्रिप्टोकरेंसी के जरिए दान मांगा गया था।

Next Story

विविध

Share it