Begin typing your search above and press return to search.
राजस्थान

Alwar : मंदिर पुनर्निर्मण को लेकर महासंग्राम, BJP ने सीएम अशोक गहलोत को बताया 'औरंगजेब'

Janjwar Desk
27 April 2022 6:09 AM GMT
Alwar : मंदिर पुनर्निर्मण को लेकर महासंग्राम, BJP ने सीएम अशोक गहलोत को बताया औरंगजेब
x
अलवर के राजगढ़ में प्रदर्शनकारियों ने गहलोत सरकार से दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग, ध्वस्त हिंदू मंदिर का पुनर्निर्माण और सीएम अशोक गहलोत से इस्तीफे की मांग की।

Alwar News : राजस्थान ( Rajasthan ) के अलवर ( Alwar ) जिले के राजगढ़ में 300 साल पुराने हिंदू मंदिर विध्वंश ( Hindu Temple Demolition ) के खिलाफ लोगों का असंतोष चरम पर है। भाजपा ​सहित कई हिंदू संगठनों ने इसके विरोध में मार्च ( Protest ) निकाला। लोगों ने मंदिर पुनर्निर्माण ( Temple reconstruction ) की मांग करते हुए सड़कों पर जाम लगा दिया। प्रदर्शन में भाजपा ( BJP ) और संत समाज के लोग भी शामिल थे। भारी संख्या में लोगों की भीड़ को देख प्रशासन के हाथ पांव फूल गए।

भाजपा ने राजस्थान में गहलोत सरकार ( Congress Govewrnment ) की हिंदू विरोधी और मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति को रोकने के लिए अलवर में प्रदर्शन और मार्च निकाला। प्रदर्शनकारी गहलोत सरकार से दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग, ध्वस्त हिंदू मंदिर का पुनर्निर्माण और सीएम अशोक गहलोत से इस्तीफे की मांग की। भाजपा सांसद बालक नाथ ने कहा कि अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। साथ ही भाजपा नेताओं ने सीएम अशोक गहलोत को औरंगजेब करार दिया है।

बता दें कि राजस्थान के अलवर में भाजपा के प्रदर्शन से मंदिर विध्वंश के खिलाफ आंदोलन तेज हो गया है। लोग मंदिर को फिर से बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। लोगों ने अलवर कलेक्ट्रेट कार्यालय को घेर कर प्रदर्शन किया। साथ ही जय श्रीराम के नारे भी लगाए। इस दौरान राजगढ़ के लोगों में मंदिर तोड़े जाने के खिलाफ गुस्सा चरम पर था।

विहिप निकालेगी कांग्रेस की अंतिम यात्रा

22 अप्रैल को राजस्थान में दो मंदिरों को कथित तौर पर ध्वस्त किए जाने को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया था। विहिप ने कहा कि राज्य की जनता ईश्वर का इस तरह से 'अपमान' करने के लिए कांग्रेस की अंतिम यात्रा निकालेगी। विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि राजस्थान के अलवर जिले में मंदिर के ध्वस्तीकरण ने कांग्रेस के चरित्र और जिहादियों के लिए उसके द्वारा बहाए जाने वाले आंसुओं को उजागर कर दिया है। उन्होंने कहा कि जिस दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में दंगाइयों ने हनुमान जयंती जुलूस पर हमला किया था उसके अगले ही दिन कांग्रेस सरकार ने अलवर में 300 साल पुराने मंदिर को ध्वस्त कर दिया था।

Next Story

विविध