Begin typing your search above and press return to search.
राजस्थान

Rajasthan Crime News: साली से शादी करने की हसरत में 4 बेटियों को जहर पिलाकर मारा, फिर खुद भी किया सुसाइड का प्रयास

Janjwar Desk
19 Sep 2021 6:05 AM GMT
rajasthan crime
x

(4 बेटियों का हत्यारा पिता पुरखाराम)

Rajasthan Crime News : पत्नी की 3 महीने पहले कोरोना से मौत हो चुकी थी। जिसके बाद वह अपनी साली से शादी करने की चाहत रखता था। लेकिन ससुराल वाले उसे बार-बार समझा रहे थे...

Rajasthan Crime News : (जनज्वार) बाड़मेर में थाना शिव क्षेत्र के पोशाल नवपुरा गांव में एक पिता ने अपनी चार बेटियों को पानी में जहर मिलाकर मार दिया। पिता ने बेटियों को महज इसलिए मार दिया कि वह पत्नी की मौत के बाद दूसरी शादी करना चाहता था। क्योंकि उसे यह लगने लगा था कि 4 बेटियों के पिता को लड़की कौन देगा।

पुलिस की प्रारंभिक जांच और पूछताछ में यह भी सामने आया कि उसकी पत्नी की 3 महीने पहले कोरोना से मौत हो चुकी थी। जिसके बाद वह अपनी साली से शादी करने की चाहत रखता था। लेकिन ससुराल वाले उसे बार-बार समझा रहे थे।

एएसपी नरपत सिंह ने बताया कि अब तक की जांच में सामने आया है कि पुरखाराम यह चाह रहा था कि उसकी दूसरी शादी हो और वह भी साली से। इतना ही नहीं उसने सुसाइड से पहले ससुराल वालों को सुसाइड नोट भी भेजा था।

पत्नी की मौत के बाद से 4 बेटियां ननिहाल में ही रह रही थीं। थाना प्रभारी शिव ओम प्रकाश ने बताया कि आरोपी पिता दो दिन पहले ससुराल गया था। वहां उसने साली से शादी करवाने की जिद की। इस पर ससुराल वालों ने उसे समझाया कि उसका रिश्ता पहले से तय हो रखा है और अब शादी नहीं हो सकती है। उसे समझाया भी कि उसकी कहीं ओर शादी करवा देंगे।

इसके बाद वह जिद करके शुक्रवार सुबह अपने साथ ले आया। थाना अधिकारी ने बताया कि अब तक हुई जांच में सामने आया कि वह दूसरी शादी करना चाहता था और उसे लगने लगा कि बेटियों की वजह से शादी नहीं हो रही है। इसलिए उसने पहले बेटियों को जहर देकर मारा। इसके बाद वह इस बात से डर गया कि उसे जेल हो जाएगी तो खुद जहर खाकर टांके में कूद गया।

बच्चों को पिलाया कीटनाशक

एएसपी नरपतसिंह के मुताबिक पिता पुरखाराम ने दवा पिलाने के बहाने पहले तीनों बच्चियों को पानी में कीटनाशक मिलाकर पिला दिया और तीनों को टांके में डाल दिया। इसके बाद डेढ़ साल की बच्ची को कीटनाशक पिलाया और खुद ने भी पी लिया। इसके बाद वह खुद भी बच्ची के साथ टांके में कूद गया।

क्या है पूरा मामला?

पुरखाराम की शादी करीब 10 साल पहले पोशाल निवासी पप्पू के साथ हुई थी। जिससे उसे 4 बेटियां थी। इनमें 7 साल की जीया, 5 साल की वसुंधरा, 3 वर्षीय हिना, व 18 माह की लक्ष्मी उर्फ लाछी है। पत्नी की मौत के बाद गांव के लोगों ने बच्चियों के लिए 2 लाख रुपए जुटा कर दिए थे। शुक्रवार की रात पुरखाराम पुत्र ईश्वराराम ने अपनी चार बेटियों को पानी में जहर मिलाकर पिला दिया। फिर ढाणी के पास बने हौद में डाल दिया।

इसके बाद देर रात खुद भी टांके में कूदने लगा तो आस-पास के लोगों ने उसे देख लिया। पानी कम होने की वजह से वह बच गया। जबकि चारों बेटियों की मौत हो गई। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चारों बच्चियों को बाहर निकाला और पुरखाराम को शिव अस्पताल लेकर आए। बच्चियों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुरखाराम को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। जहां उसका इलाज चल रहा है।

Next Story

विविध