Top
राजस्थान

जब विधवा महिला ने शादी से किया इनकार तो ससुराल वालों ने काट दी नाक व जीभ

Janjwar Desk
18 Nov 2020 8:07 AM GMT
जब विधवा महिला ने शादी से किया इनकार तो ससुराल वालों ने काट दी नाक व जीभ
x

प्रतीकात्मक फोटो

राजस्थान के जैसलमेर की एक विधवा महिला ससुराल वालों के द्वारा बताये जा रहे शख्स से शादी को तैयार नहीं हुई तो मायके जा कर उन लोगों ने उसकी नाक व जीभ काट दी...

जनज्वार। राजस्थान के जैसलमेर जिले साकड़ा तहसील के जगीरो ढाणी की एक बेटी के साथ उसके ससुराल वालों नृंशंसतार्पूण हरकत की है। यहां के निवासी बसीर खान की बहन गुड्डी की शादी करीब छह साल पहले कोजे खान से हुई थी, जिसकी शादी के साल भर बाद ही मौत हो गई। इसके बाद कोजे खान के परिवार वाले उस पर किसी अन्य शख्स से शादी का दबाव बनाने लगे। शादी करने से इनकार पर ससुराल वालों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू किया।

28 वर्षीया गुड्डी जब शादी के लिए राजी नहीं हुई तो उसके नाक व जीभ को ससुराल वालों ने काट दिया। गंभीर हालत में महिला को इलाज के लिए जोधपुर रेफर किया गया है। साकड़ा थाना के स्टेशन हाउस आफिसर कांता सिंह ने घटना की पुष्टि की है और कहा है कि महिला के भाई बसीर खान ने मामला दर्ज कराया है।

बसीर खान ने आरोप लगाया है कि मंगलवार की दोहपर गुड्डी के ससुराल वाले कुछ अन्य लोगों के साथ उसके घर पहुंचे और शादी से इनकार करने पर गुड्डी पर हमला बोल दिया। बसीर के अनुसार, उन्होंने गुड्डी की नाक और जीभ काट दी और उसका दायां हाथ भी तोड़ दिया। इस दौरान जब गुड्डी की मां बिस्मिल्ला बचाने आयी तो उसे भी आरोपियों ने घायल कर दिया।

पुलिस ने बताया है कि मामला दर्ज करने के बाद मुख्य आरोपी जानू खान को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दूसरे आरोपियों की तलाश जारी है। इस मामले में जानू, खान, इकबाल खान, दुल्ले खान, साली, हसम खान, फारुक खान, आंबे खान, लड्डू खान, मनु खान, सलीम खान, अनवर खान, नेबे खान, नेमटे खान को आरोपी बनाया गया।

Next Story

विविध

Share it