राजस्थान

Rajasthan News : स्कूल छात्र ने किया सुसाइड, मरने से पहले बनाए वीडियो में स्कूल प्रशासन पर झूठे छेड़खानी के आरोप में प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

Janjwar Desk
15 Nov 2021 12:02 PM GMT
Dholpur News: मोबाइल के लिए मां ने नहीं दिए 20 हजार रुपए तो बेटे ने गोली मारकर सुसाइड किया, किताबों को लगा दी आग
x
मोबाइल फोन नहीं मिलने से नाराज छात्र ने की आत्महत्या
Rajasthan News : अंकित के परिवार से विवाद होने के कारण अक्सर महिला स्कूल में जाकर अंकित के खिलाफ टीचरों से झूठी शिकायतें करती रहती थी। महिला ने स्कूल प्रशासन को शिकायत दी थी कि अंकित उसकी तीसरी और सातवीं कक्षा में पढ़ रही दोनों बेटियों के साथ छेड़छाड़ कर उन्हें परेशान करता है।

Rajasthan News : राजस्थान (Rajasthan) के झुंझुनूं के चोराड़ी आथुनी गांव में बाहरवीं कक्षा के एक छात्र ने जहर खाकर खुदखुशी (Suicide) कर ली है। इस मामले में छात्र के परिवार वालो ने जो बताया है, वो काफी चौंका देने वाली बात है। मृतक के परिजनों ने कई खुलासे किए है। आत्महत्या करने वाले छात्र का नाम अंकित कुमार है। परिजनों ने छात्र के खुदखुशी करने की वजह तनाव को बताया है।

अंकित के खुदखुशी करने का आरोप आदर्श पब्लिक स्कूल के संचालक सुभाष, स्कूल के टीचर और पड़ोस में रहने वाली महिला पर लगा है। परिजनों का कहना है कि इन सभी की वजह से अंकित काफी तनाव में आ गया था और जहर खाकर उसने आत्महत्या कर ली। वहीं अंकित के मामा का कहना है कि पड़ोस की महिला के कारण उनके भांजे ने सुसाइड किया है।

छात्राओं से छेड़खानी का था आरोप

अंकित बाकरा में स्थित आदर्श पब्लिक स्कूल में पड़ता था। अंकित की उम्र 17 बताई गई है। वह स्कूल में बाहरवीं कक्षा का छात्र था। अंकित के सुसाइड को लेकर उसके मामा कमलेश कुमार ने स्कूल के संचालक सुभाष और स्कूल टीचर समेत पड़ोस की महिला पर आरोप लगाया है। कमलेश कुमार ने कहा कि अंकित के परिवार का पड़ोस में रहने वाली महिला के साथ कुछ विवाद चल रहा था। पड़ोस की महिला की 2 बेटियां अंकित के ही स्कूल में पढ़ती है। जिसमें से एक लड़की तीसरी कक्षा और दूसरी लड़की सातवीं कक्षा में पढ़ती है। अंकित के परिवार से विवाद होने के कारण अक्सर महिला स्कूल में जाकर अंकित के खिलाफ टीचरों से झूठी शिकायतें करती रहती थी। महिला ने स्कूल प्रशासन को शिकायत दी थी कि अंकित उसकी तीसरी और सातवीं कक्षा में पढ़ रही दोनों बेटियों के साथ छेड़छाड़ कर उन्हें परेशान करता है।

स्कूल प्रशासन ने किया अंकित को प्रताड़ित

कमलेश कुमार ने बताया कि महिला के झूठे आरोप लगाने के बाद स्कूल प्रशासन और टीचरों द्वारा अंकित को प्रताड़ित किया जाता था। स्कूल संचालक सुभाष और टीचर, महिला के दवाब में आकर अंकित को रोज प्रताड़ित किया करते थे। जिस कारण अंकित परेशान होकर तनाव में आ गया। स्कूल प्रशासन के जुल्म से डिप्रेशन में आकर अंकित ने जहर खाकर खुदखुशी कर ली। इस मामले में अंकित का एक वीडियो भी सामने आया है। जो अंकित ने मरने से पहले बनाया था। इस वीडियो में अंकित ने खुदखुशी का कारण बताया है।

वीडियो में बताई पूरी सच्चाई

अंकित ने अपने मरने से पहले एक वीडियो बनाया यह। जिसमें उसने अपने खुदखुशी का कारण बताया। साथ ही इस बात का भी खुलासा किया कि वह सुसाइड किन लोगों की वजह से कर रहा है। अंकित ने वीडियो में आरोपियों के नाम भी बताए है। जहर खाने के बाद गंभीर हालत में अंकित को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। कथित तौर पर जहां अंकित ने अपने मरने से पहले एक वीडियो बनाया। वीडियो में अंकित ने कहा कि 'स्कूल वाले पीछे पड़े हुए हैं। इसलिए मैं जो कुछ कर रहा हूं, डिप्रेशन में आकर कर रहा हूं।' आगे अंकित ने वीडियो में बताया कि सज्जन और महेश कुमार और उसके स्कूल वाले पीछे पड़े हैं। मेरे स्कूल वाले लगातार मुझे परेशान कर रहे हैं। अंकित ने वीडियो में यह बात भी कही थी कि स्कूल प्रशासन की झूठी शिकायतों से परिवार में हुई बेज्जती और डर से प्रताड़ित ​होकर मैंने सुसाइड जैसा कदम उठाया है।

रविवार की सुबह अस्पताल में हुई मौत

कथित तौर पर अंकित कुमार शनिवार 13 नवंबर को अपने घर से दोपहर एक बजे कहीं चला गया था। परिजनों ने काफी ढूंढा लेकिन अंकित कहीं नहीं मिला। अंकित शनिवार की शाम को करीब साढ़े छह बजे बदहवास हालत में घर आया था। परिजनों ने पूछने पर अंकित ने बताया कि उसने जहर खा लिया है। आनन-फानन में परिजन अंकित को नजदीक के सुमन हॉस्पिटल में इलाज के लिए लेकर गए थे। इस दौरान डॉक्टरों ने अंकित का इलाज किया लेकिन रविवार 14 नवंबर की सुबह चार बजे अंकित ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

मरने से पहले अंकित ने अपने बनाए वीडियो में बाकरा में स्थित आदर्श पब्लिक स्कूल के टीचरों पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए थे। परिजनों ने अंकित के शव का पोस्टमार्टम झुंझुनूं स्थित बीडीके हॉस्पिटल में करवाया था। रविवार की शाम को परिजनों ने अंकित का दाह संस्कार किया था।

Next Story

विविध

Share it