Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Sanjay Raut Arrested: ED ने संजय राउत को किया गिरफ्तार, आज कोर्ट में होगी पेशी, 16 घंटे की पूछताछ के बाद कार्रवाई

Janjwar Desk
1 Aug 2022 2:44 AM GMT
Patra Chawl Land Scam : संजय राउत को पात्रा चॉल स्कैम मामले में नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 8 अगस्त तक ED की कस्टडी में भेजा
x

Patra Chawl Land Scam : संजय राउत को पात्रा चॉल स्कैम मामले में नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 8 अगस्त तक ED की कस्टडी में भेजा

Sanjay Raut Arrested: मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले में शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) के आवास पर छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया, बताया गया है कि संजय राउत (Sanjay Raut) के आवास से क़रीब 11.5 लाख रुपये ज़ब्त किए हैं.

Sanjay Raut Arrested: मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले में शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) के आवास पर छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. बताया गया है कि संजय राउत (Sanjay Raut) के आवास से क़रीब 11.5 लाख रुपये ज़ब्त किए हैं. बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संजय राउत (Sanjay Raut) के पास इन पैसों का कोई हिसाब या कोई जवाब नहीं था. पैसों को ज़ब्त कर संजय को ED ने गिरफतार कर लिया है. बता दें कि अधिकारियों को जवाब नहीं मिलने पर पैसों को सील कर दिया गया और आगे की जांच तर्ज़ कर दी. संजय राउत के भाई सुनील राउत ने कहा कि संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बता दें जमीन घोटाले के मामले में शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) की गिरफ्तारी के बीच अब उनके खिलाफ FIR दर्ज की गई है. खबरों के मुताबिक, महिला गवाह स्वप्ना पाटकर (Swapna Patkar) को धमकाने के आरोप में ये शिकायत दर्ज हुई है. पाटकर पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में गवाह हैं.

दरअसल, ईडी ने रविवार को राउत के आवास पर छापेमारी की थी, और उन्हें हिरासत में लिया. बाद में करीब 6 घंटे के पूछताछ के बाद ED ने PMLA के तहत आधी रात यानी करीब 12 बजे राउत की गिरफ्तार दिखाई. संजय राउत की गिरफ्तारी के बारे में भाई सुनील राउत ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ईडी संजय राउत से डरती है, इसलिए गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने कहा कि फर्जी दस्तावेज के सहारे संजय राउत को पात्रा चॉल से जोड़ने की कोशिश की जा रही है. जो भी पैसा मिला वो शिवसैनिकों के अयोध्या दौरे का है. अधिकारियों का कहना है कि जांच में सहयोग ना करने की वजह से राउत को गिरफ्तार किया गया.

वहीं, ईडी दफ्तर पहुंचने के बाद संजय राउत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि महाराष्ट्र को कमजोर करने की कोशिश हो रही है, लेकिन वह झुकेंगे नहीं. फिलहाल, संजय राउत को सोमवार दोपहर पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा.



11.5 लाख रुपये ज़ब्त किए गए

मालूम हो कि क़रीब सुबह सात बजे बड़ी सुरक्षाबल के साथ ED के अधिकारी संजय राउत के आवास पर आ पहुँचे जिसके baad उनसे लंबी पूछताछ हुई और ED ने उनके घर से 11.5 लाख रुपये ज़ब्त किया साथ ही उनको भी हिरासत में किया गया. बात दें कि इस मामले में संजय राउत पहले भी अपना बयान दर्ज करा चुके हैं.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध