Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Misuse of ED : संजय सिंह ने ईडी को बताया देश के लिए खतरनाक, 14 सालों में दर्ज किए 16000 केस, सिर्फ 15 में साबित हुआ दोष

Janjwar Desk
22 July 2022 3:16 AM GMT
Misuse of ED : संजय सिंह ने ईडी को बताया देश के लिए खतरनाक, 14 सालों में दर्ज किए 16000 केस, सिर्फ 15 में साबित हुआ दोष
x

Misuse of ED : संजय सिंह ने ईडी को बताया देश के लिए खतरनाक, 14 सालों में दर्ज किए 16000 केस, सिर्फ 15 में साबित हुआ दोष

Misuse of ED : मोदी सरकार द्वारा प्रवर्तन निदेशालय का बढ़ता दुरुपयोग और विपक्षी नेताओं पर एकतरफा कार्रवाई एजेंसी की कार्य प्रणाली पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करते हैं।

Misuse of ED : आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ( AAP Sanjay singh ) ने प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Department ) को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने ईडी ( ED ) को देश के लिए खतरनाक जांच एजेंसी करार दिया है। आप ( AAP ) नेता का दावा है कि पिछले 14 सालों में प्रवतर्न निदेशालय ने 16 हजार से ज्यादा केस दर्ज किए। इनमें से महज 15 मामलों में दोष साबित करने में ईडी सफल हुई। आप नेता ने मोदी सरकार ( Modi Government ) पर हमला बोलते हुए कहा कि यह स्थिति लोकतंत्र के लिए गंभीर चिंता का विषय है।

आप नेता संजय सिंह ( AAP Sanjay Singh ) ने राज्यसभा के प्रधान सचिव को लिखे पत्र में बताया है कि प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) का बढ़ता दुरुपयोग और विपक्षी नेताओं पर इसकी एकतरफा कार्रवाई, एजेंसी की कार्य प्रणाली पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करते हैं। ईडी द्वारा दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और विपक्ष के नेताओं पर मनमाने ढंग से केस दर्ज किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 14 सालों में प्रवर्तन निदेशालय ने 16000 से भी ज्यादा केस दर्ज किए और केवल 15 लोगों पर ही आरोप सिद्ध कर सकी।

साफ है कि केंद्रीय जांच एजेंसियों का बढ़ता दुरुपयोग लोकतंत्र के लिए एक बड़ा खतरा है, जिस पर व्यापक चर्चा होना अति आवश्यक है। कृपया शून्यकाल के दौरान मुझे अपनी बात रखने की अनुमति प्रदान करें।

सीएम, डिप्टी सीएम, मंत्री और आईएएस के छापे में नहीं मिले सबूत

दिल्ली के मुख्यमंत्री के दफ्तर पर सीबीआई का छापा पड़ा, जिसमें तत्कालीन प्रमुख व आईएएस राजेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया। उनको अपमानित किया गया, गालियां दी गईं। पिछले सात साल से वो सस्पेंड हैं। अभी तक उनके खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिला और कोई मामला नहीं बना। इसी तरह उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मंत्री कैलाश गहलोत के घर सीबीआई का छापा के छापा हुआ, आज तक कुछ नहीं निकला। बाद में कह दिया हमारे पास कोई सबूत नहीं हैं।

कारपोरेट टैक्स घटाकर 1.45 लाख करोड़ का चूना लगाया

इसी तरह संजय सिंह ने जीएसटी को लेकर सरकार पर हमला बोला। संजय सिंह ने कहा कि महंगाई से जनता की कमर टूट गई है लेकिन मोदी सरकार ने कारपोरेट टैक्स घटाकर एक लाख पैंतालिस हजार करोड़ का घाटा देश को लगाया।

पूंजीपति मित्रों का माफ किया 11 लाख करोड़

पीएम ने पूंजीपति मित्रों का 11 लाख करोड़ रुपए माफ कर दिया। दूसरी तरफ जब गरीब और आम आदमी की बात आती है तो आप उसके खाने-पीने की चीजों पर आप टैक्स लगा रहे हैं। दूध, दही, आटा, चावल अन्य घरेलू जरूरत की चीजों पर भी आपने टैक्स लगाए। आप फिर वही व्यवस्था लेकर आ रहे हैं, जो पहले हुआ करती थी।

महंगाई पर बहस से भाग रही है सरकार

Misuse of ED : पिछले कुछ समय से देश की जनता महंगाई की मार से त्रस्त है। संसद में हम लोगों ने 267 का नोटिस दिया कि महंगाई के मुद्दे पर चर्चा करवाई जाए तो आप चर्चा करवाने से भी भाग रहे हैं। बीजेपी सदन में महंगाई पर चर्चा नहीं करना चाहती है।

Next Story

विविध