राष्ट्रीय

बंगाल की ममता सरकार को झटका, कोलकाता हाईकोर्ट ने चुनाव बाद हिंसा की CBI जांच के दिए आदेश

Janjwar Desk
19 Aug 2021 7:11 AM GMT
बंगाल की ममता सरकार को झटका, कोलकाता हाईकोर्ट ने चुनाव बाद हिंसा की CBI जांच के दिए आदेश
x

कोलकाता हाईकोर्ट ने बंगाल में चुनाव बाद हिंसा की CBI जांच का आदेश दिया है (file pic.)

हाई कोर्ट ने बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा के दौरान हत्या, दुष्कर्म के मामलों की सीबीआई जांच का आदेश दिया है, इसके अलावा अन्य अपराधों की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया है..

जनज्वार। बंगाल चुनावों में जीत के बाद राज्य में तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनी है। ममता बनर्जी एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनीं हैं लेकिन राज्य में चुनाव बाद हिंसा की खबरें सुर्खियों में बनी रहीं। बंगाल में चुनाव बाद हिंसा के मामलों की जांच सीबीआई से कराने का कोलकाता हाईकोर्ट ने आदेश दिया है। इसे ममता बनर्जी नीत राज्य सरकार के लिए एक झटका माना जा रहा है।

हाई कोर्ट ने बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा के दौरान हुए हत्या, बलात्कार के मामलों की सीबीआई जांच का आदेश दिया है। इसके अलावा अन्य अपराधों की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया है। सीबीआई और एसआईटी की जांच उच्च न्यायालय की निगरानी में होगी। कोर्ट ने सीबीआई को 6 सप्ताह के भीतर अपनी जांच रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है।

बंगाल चुनावों के पहले और उसके बाद भी राज्य की ममता सरकार और केंद्र के बीच टकराव के कई वाकये सामने आए थे। बीजेपी लगातार आरोप लगाती रही है कि बंगाल में उनके कार्यकर्ताओं को टारगेट किया जा रहा है। बीजेपी राज्य में चुनाव बाद हिंसा के भी आरोप लगाती रही है।

इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी राज्य में हिंसा को लेकर लोग लिखते रहे हैं, हालांकि राज्य सरकार ऐसी खबरों को बीजेपी की साजिश बताते हुए इन घटनाओं से इंकार करती रही है।

उधर हाई कोर्ट के आदेश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हम उच्च न्यालाय के आदेश का स्वागत करते हैं। ममता बनर्जी सरकार निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद राज्य सरकार के संरक्षण में हिंसा हुई थी। उच्च न्यायालय के आदेश ने सरकार को एक्सपोज कर दिया है।'

Next Story

विविध

Share it