Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Shraddha Murder Case: दिल्ली के छतरपुर जंगल से पुलिस को बॉडी के टुकड़े, फोरेंसिक लैब भेजे गए, जानिए प्यार से हत्या तक की कहानी

Janjwar Desk
15 Nov 2022 8:59 AM GMT
Shraddha Murder Case: Body pieces from Delhis Chhatarpur forest sent to forensic lab, know the story from love to murder
x

Shraddha Murder Case: Body pieces from Delhi's Chhatarpur forest sent to forensic lab, know the story from love to murder

Shraddha Murder Case: दिल्ली पुलिस मंगलवार की सुबह आफताब पूनावाला को लेकर दिल्ली के जंगल में उस जगह पर पहुंची, जहां कथित तौर पर उसने श्रद्धा वॉकर के शव के हिस्से को फेंका था. सूत्रों के हवाले से खबर है कि दिल्ली पुलिस को जंगल से सैंपल मिले हैं.

Shraddha Murder Case: दिल्ली पुलिस मंगलवार की सुबह आफताब पूनावाला को लेकर दिल्ली के जंगल में उस जगह पर पहुंची, जहां कथित तौर पर उसने श्रद्धा वॉकर के शव के हिस्से को फेंका था. सूत्रों के हवाले से खबर है कि दिल्ली पुलिस को जंगल से सैंपल मिले हैं. पुलिस ने दस सैंपल जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजे हैं. जांच में इनके मानव अवशेष होने की पुष्टि की जाएगी.

बता दें कि पुलिस का दावा है कि पूछताछ में आफताब ने बताया था कि उसने श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े कर दिए थे. इसके बाद उसे 18 दिनों में दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में फेंक दिया था. आफताब ने शव के टुकड़ों को रखने के लिए रेफ्रिजेरेटर भी खरीदा था. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि बर्बर हत्याकांड में श्रद्धा वॉकर के दोस्तों से भी पूछताछ की जाएगी. श्रद्धा के जिस दोस्त ने उनके माता-पिता को उनसे कोई संपर्क न होने की बात कही थी, उससे भी जानकारी जुटाई जाएगी.

वहीं श्रद्धा वालकर का मोबाइल फोन भी गायब है. पुलिस का दावा है कि आफताब पूनावाला ने श्रद्धा का मोबाइल फोन कहीं फेंका था. पुलिस अब उस मोबाइल फोन की तलाश में जुटी है, ताकि श्रद्धा के आखिरी लोकेशन के बारे में पता लगाया जा सके. इसके अलावा हत्या के बाद शव को टुकड़े-टुकड़े करने के लिए इस्तेमाल में लाए गए हथियार की तलाश भी की जा रही है. बताया जा रहा है कि श्रद्धा के दोस्तों से पूछताछ करने के लिए दिल्ली पुलिस मुंबई भी जाएगी.

आरी से किया था शव के 35 टुकड़े

श्रद्धा हत्याकांड मामले की जांच कर रही पुलिस टीम ने बताया कि आफताब ने मिनी आरी से श्रद्धा के 35 टुकड़े किए थे। पुलिस के मुताबिक आफताब पहले पुलिस को कन्फ्यूज करने के लिए कोई जानकारी नहीं दे रहा था। पुलिस से पूछताछ में वह यही एक बात कहता था कि श्रद्धा लड़ाई करके चली गई है। हालांकि, जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया।

डेटिंग ऐप के जरिए हुई थी मुलाकात

श्रद्धा वाकर और आफताब की मुलाकात एक डेटिंग ऐप बोंबल जरिए हुई थी। धीरे-धीरे बातचीत बढ़ी तो दोनों एक दूसरे के करीब आ गए और दोनों लिवइन में रहने लगे। हालांकि, श्रद्धा के परिवार वालों ने इस पर आपत्ति जताई तो श्रद्धा ने आफताब के लिए परिवार वालों से ही दूरियां बना ली। वहीं, लिवइन में रहने के दौरान दोनों के बीच लड़ाई भी शुरू हो गई। आफताब और श्रद्धा दोनों को शक होता था कि वो एक दूसरे को चीट करते हैं, इसी को लेकर अक्सर लड़ाई होती रहती थी। वहीं, दोनों ने सबकुछ ठीक करने के लिए हिमाचल प्रदेश घूमने का प्लान भी बनाया था। यहां घूमने के बाद दोनों छतरपुर के मेहरौली में एक घर लेकर रहने लगे थे। वहीं, कुछ दिनों यहां पर भी दोनों के बीच लड़ाई हो गई, जिसके बाद आफताब ने गली दबाकर श्रद्धा की हत्या कर दी और शव के 35 टुकड़े कर दिए।

8 मई को दोनों पहुंचे थे दिल्ली

पुलिस के मुताबिक श्रद्धा और आफताब 8 मई को दिल्ली पहुंच गए थे। पहुंचते ही दोनों दिल्ली के पहाड़गंज के होटल में भी रुके थे। इसके बाद साउथ दिल्ली के मेहरौली आ गए। वहीं, पुलिस ने जंगल के पास फ्लैट दिलाने वाले ब्रोकर को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक जिस ब्रोकर को गिरफ्तार किया गया है, उसकी पहचान बद्री के रूप में हुई थी। फिलहाल उससे भी मामले में पूछताछ की जा रही है।

पिता ने की फांसी की मांग

श्रद्धा के पिता ने हत्यारे बॉयफ्रेंड आफताब को फांसी पर लटकाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मेरी अपील है कि उसे फांसी दी जाए। वहीं, उन्होंने इस पूरे मामले में लव-जिहाद की ओर भी इशारा किया है। उन्होंने कहा कि मामले की इस एंगल से भी जांच होनी चाहिए। श्रद्धा के पिता ने बताया कि वह चाचा के ज्यादा करीब थी। इसलिए मेरी आफताब से ज्यादा बात नहीं होती थी। हालांकि, पिछले कुछ दिनों से श्रद्धा की चाचा से भी बात नहीं हुई है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध