Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Sonu Sood : सोनू सूद से चुनाव आयोग ने छीना 'स्टेट आइकन ऑफ पंजाब ' का पद, ये है बड़ी वजह

Janjwar Desk
8 Jan 2022 8:39 AM GMT
Sonu Sood : सोनू सूद से चुनाव आयोग ने छीना स्टेट आइकन ऑफ पंजाब  का पद, ये है बड़ी वजह
x

सोनू सूद से चुनाव आयोग ने छीना 'स्टेट आइकन ऑफ पंजाब ' का पद

Sonu Sood : सोनू सूद को केंद्रीय चुनाव आयोग (Election Commission of India) की तरफ से बड़ा झटका लगा है। इलेक्शन कमीशन ने बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) को स्टेट आइकन ऑफ पंजाब (State Icon of Punjab) के पद से हटा दिया है...

Sonu Sood : सोनू सूद को केंद्रीय चुनाव आयोग (Election Commission of India) की तरफ से बड़ा झटका लगा है। इलेक्शन कमीशन ने बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) को स्टेट आइकन ऑफ पंजाब (State Icon of Punjab) के पद से हटा दिया है। बता दें कि सोनू सूद 16 नवंबर 2021 को स्टेट आइकॉन ऑफ पंजाब के पद पर ईसीआई (ECI) के द्वारा नियुक्त किए गए थे और उन्हें 4 जनवरी को आधिकारिक रूप से हटा दिया गया। इस बात की जानकारी खुद पंजाब के सीईओ (CEO) यानी चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर एस करुणा राजू (S Karuna Raju) ने दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 4 जनवरी को ही ईसीआई ने अपॉइंटमेंट विड्रा कर लिया है। 10 दिसंबर 2021 को ही पंजाब सीईओ ने ईसीआई को लिखित में कहा था कि वह एक्टर सोनू सूद को पंजाब स्टेट आइकन पद से हटा दें। इसके बाद 4 जनवरी को इस पर फैसला लेते हुए उन्हें इससे रिलीज कर दिया गया। इस पूरे मामले पर बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने भी अपनी राय साझा की है।

सोनू सूद की प्रतिक्रिया

मीडिया में छपी खबरों के अनुसार सोनू सूद को राज्य में वोटिंग परसेंटेज को बढ़ाने के लिए पंजाब आइकन बनाया गया था। दरअसल उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन में लाखों लोगों की मदद की थी। जिससे सोनू सूद की पॉपुलेरिटी बहुत बढ़ गई थी। जिसे देखते हुए उन्हें चुनाव आयोग ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी थी। पंजाब आइकन के पद से चुनाव आयोग द्वारा हटाने के बाद इस पर सोनू सूद ने भी ट्वीट किया है। सोनू सूद ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सभी अच्छी चीजों की तरह, यह यात्रा भी समाप्त हो गई है। मैंने अपनी इच्छा से पंजाब के स्टेट आइकन का पद छोड़ दिया है। यह फैसला मेरे और चुनाव आयोग दोनों की रजामंदी से लिया गया था, क्योंकि मेरे परिवार का एक सदस्य विधानसभा चुनाव में खड़ा हो रहा है। फिलहाल में उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

सोनू सूद के बहन लड़ेंगी चुनाव

बता दें कि सोनू सूद द्वारा किए गए ट्वीट में वह अपनी बहन की बात कर रहे हैं। सोनू सूद की बहन मालविका सूद इस बार पंजाब चुनाव लड़ने जा रही है। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद प्रेस कांफ्रेंस करके मोगा में दी थी। इससे पहले सोनू सूद के भी किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़ने पर अटकलें लगाई जा रही थी। ऐसा इसलिए हो रहा था क्योंकि सोनू सूद पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिले थे। जिसके बाद फिर वह पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से भी मिले थे। हालांकि अभी वह किसी पार्टी के साथ नहीं है।

वहीं सोनू सूद के वर्क फ्रेंड की बात बताएं तो वह 2022 में आने वाली फिल्म 'फतेह', 'पृथ्वीराज', 'आचार्य' और 'किसान' में नजर आने वाले हैं।

Next Story

विविध