राष्ट्रीय

यूपी : छेड़छाड़ से तंग शादीशुदा महिला फंदा बनाकर झूली, मौत से पहले फेसबुक पोस्ट लिखकर मांगी थी मदद

Janjwar Desk
7 Sep 2021 8:49 AM GMT
यूपी : छेड़छाड़ से तंग शादीशुदा महिला फंदा बनाकर झूली, मौत से पहले फेसबुक पोस्ट लिखकर मांगी थी मदद
x

(यूपी ने नहीं थम रहे महिला अपराध)

मृतक महिला के परिवार का आरोप है क‍ि दो रोज पहले लवी त्रिवेदी ने महिला के घर में घुसकर उसका मोबाइल और कुछ पैसे उठा लिए थे जिसको लेने उसने महिला को बुलाया था...

जनज्वार। यूपी के हरदोई (Hardoi) में एक महिला ने फांसी लगाकर जान दे दी। बताया जा रहा है उसने एक युवक और उसके परिजनों के उत्पीड़न से तंग आकर फांसी लगा ली। पूरा मामला सामने तब आया जब, फांसी लगाने से पहले महिला ने फेसबुक प्रोफाइल (FB Profile) पर पोस्ट लिखकर आरोपी युवक और उसके परिवार के खिलाफ मदद की अपील की थी।

पीड़ित महिला (Women) ने थाने में शिकायत भी दर्ज कराई लेकिन कार्रवाई न होने के बाद फेसबुक पोस्ट लिखी और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला की फेसबुक पोस्ट वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। एसपी ने वायरल पोस्ट में पुलिस पर लापरवाही के लगे आरोपों के बाद मामले में पुलिस की भूमिका की जांच के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, महिला को कस्बे में ही पास के मकान में रहने वाला लवी त्रिवेदी नाम का युवक कुछ समय से परेशान कर रहा था। मृतक महिला के परिवार का आरोप है क‍ि दो रोज पहले लवी त्रिवेदी (Lavi Trivedi) ने महिला के घर में घुसकर उसका मोबाइल और कुछ पैसे उठा लिए थे जिसको लेने उसने महिला को बुलाया था।

हरदोई के माधोगंज (Madhoganj) थाना में कस्बे के रहने वाले मनोज कुमार गुप्ता की पत्नी साधना गुप्ता (बदला हुआ नाम) ने रव‍िवार रात अपने घर के बाथरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जब मृतक महिला की फेसबुक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।

पिटाई और कार्रवाई ना होने से क्षुब्ध थी महिला

महिला के परिजनों ने बताया कि उस हुए घटना के बाद सभी ने आरोपी युवक को ऐसा फिर ना करने की चेतावनी दी थी। जिसके बाद आरोपी युवक और उसके परिवार वालों ने महिला की जमकर पिटाई कर दी। पिटाई के बाद जब महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई तब पुलिस ने समय रहते कोई कार्यवाही नहीं की जिसके बाद महिला ने अपनी पूरी पीड़ा अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर पोस्ट कर लोगों से मदद करने की अपील की थी।

एसपी हरदोई, अजय कुमार ने बताया क‍ि यह प्रकरण थाना माधोगंज जनपद हरदोई का है। मामले में पुलिस को सूचना मिली गत रात 1 बजे एक व्यक्ति मनोज गुप्ता के द्वारा बताया गया क‍ि उसकी पत्नी ने पंखे से साड़ी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है।

सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और वहां पर आवश्यक साक्ष्य जमा करने बाद 40 वर्षीय महिला की बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। प्रारंभिक जांच में पता चला है क‍ि उस महिला के द्वारा 4 तारीख को एक मारपीट का मुकदमा लिखवाया गया था, जिसमें 3 लोगों को नामजद किया गया था। मुख्य अभियुक्त लवी त्रिवेदी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Next Story

विविध

Share it