राष्ट्रीय

ट्विटर ने राहुल गांधी का एकाउंट अस्थायी तौर पर किया सस्पेंड, कांग्रेस बोली-एकाउंट बहाल कराने की चल रही प्रक्रिया

Janjwar Desk
7 Aug 2021 4:09 PM GMT
ट्विटर ने राहुल गांधी का एकाउंट अस्थायी तौर पर किया सस्पेंड, कांग्रेस बोली-एकाउंट बहाल कराने की चल रही प्रक्रिया
x

ट्विटर द्वारा राहुल गांधी का एकाउंट अस्थायी तौर पर सस्पेंड कर दिया गया है (file pic.)

ट्विटर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एकाउंट शनिवार शाम अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया, कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि इसे दोबारा बहाल कराने के लिए प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है..

जनज्वार। दिल्ली के नांगल गांव में कथित तौर पर रेप व हत्या की शिकार बच्ची के परिजनों की तस्वीर शेयर करने के कारण उठे विवादों के बीच ट्विटर द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। कांग्रेस पार्टी की ओर से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी का अकाउंट शनिवार शाम अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया।कांग्रेस पार्टी की ओर से इसकी जानकारी देते हुए कहा गया है कि इसे दोबारा बहाल कराने के लिए प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है। खबर है कि हालांकि, कुछ देर बाद इसे बहाल कर दिया गया है। वैसे अभी यह स्पष्ट नहीं है कि राहुल के खिलाफ यह कार्रवाई क्यों की गई है।

कांग्रेस पार्टी द्वारा ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी देते हुए लिखा गया, ''राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया गया है और इसको बहाल करने के लिए प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है। तब तक वह आपसे दूसरे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के जरिए जुड़े रहेंगे और लोगों की आवाज उठाते रहेंगे और उनके लिए लड़ते रहेंगे।''


बता दें कि दिल्ली के नांगल गांव में कथित तौर पर रेप और हत्या की शिकार 9 साल की बच्ची के परिजनों की ट्विटर पर तस्वीर शेयर कर राहुल गांधी विवादों के घेरे में आ गए थे। इस तस्वीर को शेयर करने को लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने ट्विटर को नोटिस भी जारी किया था। आयोग ने ट्विटर को नोटिस जारी कर उस तस्वीर को डिलीट करने को कहा था, जो राहुल गांधी ने शेयर की थी।

इस घटना को लेकर आयोग ने ट्विटर पर लिखा था, 'बच्ची के परिजनों की तस्वीर को ट्वीट करके उसकी पहचान को उजागर करना पॉक्सो कानून का उल्लंघन है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग इसका संज्ञान लेते हुए ट्विटर इंडिया को नोटिस जारी करता है कि वह इस पोस्ट को हटाए।'

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी बुधवार को सुबह बच्ची के परिजनों से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने बच्ची के माता और पिता से अपनी कार में ही मुलाकात की थी और उसकी तस्वीर ट्विटर पर शेयर की थी। परिजनों से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि वह परिवार को न्याय दिलाने के लिए संकल्प लेते हैं और इससे एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे।

Next Story

विविध

Share it