Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Udaipur Murder Case : आचार्य प्रमोद ने गहलोत सरकार पर उठाये सवाल, पूछा - 'धमकी मिलने के बाद कन्हैया को क्यों नहीं मिली सुरक्षा'

Janjwar Desk
29 Jun 2022 1:51 AM GMT
उदयपुर की बर्बर हत्या को आतंकी घटना कहना जल्दबाजी - ATS, एनआईए ने भी दावे से किया इनकार
x

उदयपुर की बर्बर हत्या को आतंकी घटना कहना जल्दबाजी - ATS, एनआईए ने भी दावे से किया इनकार

Udaipur Murder Case : आचार्य प्रमोद ने गहलोत सरकार से पूछा है कि क्या "राजस्थान" में "सरकार" का इकबाल बिल्कुल खत्म हो गया है?

Udaipur Murder Case : मंगलवार को राजस्थान ( Rajasthan ) के उदयपुर ( Udaipur ) में कन्हैया कुमार की हत्या ( Kanhaiya Kumar Murder ) के बाद से कई शहरों में स्थिति तनावपूर्ण है। सीएम अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई के आश्वासन दिए हैं लेकिन उनकी अपनी ही पार्टी यानि कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आचार्य प्रमोद कृष्णम ( Acharya Pramod Krishnam ) से सवाल उठाए हैं। उन्होंने सीएम गहलोत से पूछा है कि धमकी मिलने के बावजूद भी "कन्हैया" को सुरक्षा उपलब्ध क्यूँ नहीं करायी गई, क़ातिलों के साथ साथ "पुलिस"

आचार्य प्रमोद ( Acharya Pramod ) ने उदयपुर में कन्हैया कुमार की हत्या के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) के ट्विट पर रिप्लाई करते हुए अपने ट्विट में लिखा है कि इस मामले में प्रशासन भी बराबर का दोषी है। SSP और DIG के ख़िलाफ़ अभी तक कार्यवाही क्यूं नहीं की गई, क्या "राजस्थान" में "सरकार" का इकबाल बिल्कुल खत्म हो गया है...???

क्या कहा था अशोक गहलोत ने

इससे पहले और घटना की सूचना मिलने के तत्कल बाद सीएम अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने अपने ट्विट में लिखा था कि उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों कठोर कार्रवाई की जाएगी एवं पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

नफरत और हिंसा फैलाने वाले मंसूबे खतरनाक : प्रियंका गांधी

वहीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ( Priyanka Gandhi Vadra ) ने उदयपुर हत्याकांड पर अपने ट्विट में बताया है कि हिंसक घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। धर्म के नाम पर नफरत, घृणा व हिंसा फैलाने वाले मंसूबे हमारे देश व समाज के लिए घातक हैं। हमें मिलकर शांति व अहिंसा के प्रयासों को मजबूत करना होगा।

बता दें कि राजस्थान के उदरयपुर जिले के धानमंडी इलाके के भूत महल क्षेत्र में मुस्लिम युवकों ने कन्हैयालाल की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी थी। मंगलवार को वह अपने साथियों के साथ दुकान पर काम कर रहा था। इस दौरान बाइक पर आये दो मुस्लिम युवक उसे कपड़े का नाप देने लगा। उसके बाद अचानक हथियार से हमला कर दिया। करीब सात वार करने के बाद उसकी मौत हो गई। हमले के दौरान बीच-बचाव करने आया उसका साथी ईश्वर सिंह भी गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसे इलाज के लिए शहर के एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद से पूरे राजस्थान में इंटरनेट बैन लगा दिया है। उदयपुर, जयपुर सहित कई क्षेत्रों में धारा 144 लागू है। केंद्र सरकार ने मामले की जांच के लिए एनआईए की टीम रवाना कर दिया है। एसआईटी भी गठित की गई है।

Next Story

विविध