राष्ट्रीय

उन्नाव : गौशाला में हर तरफ लाश ही लाश, गौरक्षा के नाम पर लिंचिंग वाले देश में महज वोट पाने तक सिमट गईं गायें!

Janjwar Desk
1 Sep 2021 3:56 AM GMT
उन्नाव : गौशाला में हर तरफ लाश ही लाश, गौरक्षा के नाम पर लिंचिंग वाले देश में महज वोट पाने तक सिमट गईं गायें!
x
उन्नाव की धरती से वायरल हुए गायों के मृत शरीर वाला वीडियो आपका कलेजा छलनी कर सकता है, बशर्ते आपके अंदर भाजपा की तरह फर्जी भावनाएं और संवेदनाएं ना हों...

जनज्वार, उन्नाव। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार चुनाव जीतने के बाद राज्य में बड़ी-बड़ी गौशालाओं का निर्माण करवाने के बड़े बड़े दावे करते आई है। अपने पूरे शासनकाल में भाजपा ने राज्य में गौरक्षा को एक अहम मुद्दा बनाकर लोगों की भावनाओं के साथ महज खिलवाड़ किया है।

बावजूद इसके, जमीनी स्तर पर सच्चाई हकीकत से कोसों दूर है। प्रदेश में मौजूद गौशालाओं में गाय बिना चारे और दवाओं के मरने को मजबूर हो रही है। ऐसी घटनाएं कई बार देखने को मिल चुकी है। सूबे के जनपद उन्नाव की एक गौशाला में हर तरफ गायों के शव पड़े हुए हैं। जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

ठीक-ठीक याद करें तो यह वीडियो उस दिन वायरल हुआ था, जिसके दूसरे दिन देश श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाने जा रहा था। योगी आदित्यनाथ मथुरा में पूजा-पाठ के सहारे चुनावी वैतरिणी पार करने के लिए जाने की प्लानिंग कर रहे थे।

उन्नाव की धरती से वायरल हुए गायों के मृत शरीर वाला वीडियो आपका कलेजा छलनी कर सकता है, बशर्ते आपके अंदर भाजपा की तरह फर्जी भावनाएं और संवेदनाएं ना हों। वीडियो में देखा जा सकता है कि गौशाला में गाय दुखद स्थिति में रहने को मजबूर हो रही है। यहां तक कि कई गाय मर चुकी है।

कई गायों के शव बुरी तरह से सूखे हुए हैं। जिन्हें दखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्हें कई दिनों से खाना नहीं मिला। गौरक्षा के नाम पर वोट बटोरने वाली भाजपा के शासनकाल में गायों की ऐसी स्थिति शायद पहले किसी भी सरकार के कार्यकाल में नहीं हुई होगी।

गौरतलब है कि गौरक्षा के मुद्दे को मुखर रखकर हिंदुत्व को बढ़ावा देने वाली योगी सरकार इस मामले में में भी बुरी तरह फेल हुई है। गौरक्षा के नाम पर देश में साल 2014 के बाद में मॉब लिंचिंग की कई घटनाएं देखने को मिली है। हिंदूवादी संगठनों की गुंडागर्दी के कारण कई बेकसूर लोगों की जानें जा चुकी है।

Next Story

विविध