राष्ट्रीय

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बनाये गए गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति, आवास पहुँचा निजी खत

Janjwar Desk
20 Jun 2021 6:22 PM GMT
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बनाये गए गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति, आवास पहुँचा निजी खत
x

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर विश्वविद्यालय का कुलाधिपति नियुक्त किया गया है.

अधिसूचना के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर में नवनिर्मित महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय में कुलाधिपति नियुक्त किया गया है। इस संबंध में एक पत्रांक सीएम योगी के आवास 5 कालीदास मार्ग के पते पर भेज दिया गया है...

जनज्वार ब्यूरो, लखनऊ। देश की राजनीति में अब तो आखिरकार सभी को मानना पड़ेगा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री मोदी से भी ज्यादा पढ़े-लिखे हैं। पीएम ने पहले एमए किया फिर बीए किया उसके बाद एमबीए करना भी बताया जाता है, लेकिन यूपी के मौजूदा सीएम योगी पढ़कर सीधे कुलाधिपति बन गए हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ, महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय, बालापार, गोरखपुर के कुलाधिपति बन गए हैं। इस निजी विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डॉ. अतुल वाजपेयी हैं तथा प्रति कुलाधिपति प्रो. यूपी सिंह को बनाया गया है। विश्वविद्यालय के कार्य परिषद की पहली बैठक भी 24 जून को होनी है।

दरअसल, महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक आदर्श विश्वविद्यालय के रूप में स्थापित करना चाहते हैं। इस विश्वविद्यालय में इसी सत्र से अध्यापन कार्य भी शुरू होने वाला है। विश्वविद्यालय कार्यसमिति का प्रस्तावित प्रारूप भी लगभग-लगभग तैयार कर लिया गया है।

एमपी पीजी कॉलेज जंगल धुसड़ के प्राचार्य डॉ. प्रदीप कुमार राव को कुलसचिव नियुक्त किया गया है। डॉक्टर राव ने बताया कि कार्यसमिति में आठ सदस्य नियुक्त किये गए हैं। कार्यसमिति की पहली बैठक 24 जून को दोपहर एक बजे से विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के सभागार में आयोजित की जाएगी। बैठक की कार्यवृत्त शीघ्र ही सभी सम्मानित सदस्यों को भेज दी जाएगी।

बताते चलें कि शनिवार 19 जून को जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर में नवनिर्मित महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय में कुलाधिपति नियुक्त किया गया है। इस संबंध में एक पत्रांक सीएम योगी के आवास 5 कालीदास मार्ग के पते पर भेज दिया गया है। इस सिलसिले में 24 जून को प्रशासनिक भवन के सभागार में बैठक आहूत की गई है।

Next Story

विविध

Share it