Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

UP : अमेठी में दबंगों ने दलित युवकों को दी खौफनाक सजा, पहले बेरहमी से की पिटाई फिर मुर्गा बनाकर चलाया

Janjwar Desk
12 Jun 2021 3:11 AM GMT
UP : अमेठी में दबंगों ने दलित युवकों को दी खौफनाक सजा, पहले  बेरहमी से की पिटाई फिर मुर्गा बनाकर चलाया
x

स्मृति इरानी की अमेठी में दलित युवकों की की गई पिटाई.मुर्गा बनाकर चलाया. photo - social media

5 दबंगों द्वारा साइकिल चोरी के आरोप में गांव के ही दो दलित व एक अन्य युवक को मुर्गा बनाकर चलाया। उसके बाद उनकी बांस के डंडे से पिटाई भी की। मुर्गा बनाकर पीटने का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है...

जनज्वार, अमेठी। उत्तर प्रदेश के अमेठी में दबंगों ने दलित युवकों पर साइकिल चोरी का आरोप लगाते हुए उन्हें बुलाकर दिन भर काम कराया और फिर मुर्गा बनाकर चलाते हुए दबंगों ने बेरहमी से पिटाई भी की। शिकायत के बाद पुलिस ने मुकदमा तक दर्ज नहीं किया। जब मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब पुलिस हरकत में आई।

जानकारी के मुताबिक मुंशीगंज थाना क्षेत्र के बंदोइया गांव में पिछड़े वर्ग के 5 दबंगों द्वारा साइकिल चोरी के आरोप में गांव के ही दो दलित व एक अन्य युवक को मुर्गा बनाकर चलाया। उसके बाद उनकी बांस के डंडे से पिटाई भी की। मुर्गा बनाकर पीटने का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक-एक कर चार वीडियो वायरल हुए। इन सभी वीडियो में एक बुजुर्ग समेत कुछ दबंग युवक तीन युवकों को मुर्गा बनाकर चलाते व बांस के डंडे से पीटते दिख रहे हैं सोशल मीडिया पर तालिबानी सजा देने का वीडियो वायरल होने के बाद मामले की पड़ताल शुरू हुई तो पता चला कि यह वीडियो मुंशीगंज थाना क्षेत्र के बंदोइया गांव के मुसुवापुर चौराहे के पास का है।

दो दिन पूर्व बड़े मंगल के मौके पर यहां सड़क किनारे स्थित एक पीपल पेड़ के पास स्थित आस्था के केंद्र पर भंडारा आयोजित हुआ था। भंडारे के दौरान टेंट आदि लगाया गया था। इसी दौरान यह वीडियो बनाया गया था। युवकों को सजा देने वाले दबंगों को उन पर भंडारे के दौरान साइकिल चोरी करने का शक था। युवकों को पीटने वाले दबंग उनके साथ गाली गलौज भी कर रहे हैं।

डीएसपी गौरीगंज गुरमीत सिंह ने बताया कि वे कई थानों की पुलिस के साथ गांव गए थे। जिन युवकों को पीटा गया है उनकी पहचान बंदोइया के जयप्रकाश कोरी, सुषेन कोरी तथा कटरा रानी के नन्कऊ चौहान के रूप में हुई है। वीडियो में पिटाई करते व उकसाते दिख रहे सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही है।

दबंगों ने बंदोइया के ही सतीश कोरी की पत्नी केश कुमारी व उनके पुत्र प्रशांत तथा मुरली के पुत्र रोहित को बाद में घर बुलाकर मारा-पीटा। सजा देने वालों की पहचान कर ली गई है। इनमें मुसवापुर का दयाराम यादव, साड़े यादव, दुर्गा प्रसाद यादव व प्रेम यादव तथा मनीरामपुर का सचिन यादव व वेद यादव समेत कई लोग शामिल हैं।

Next Story

विविध