राष्ट्रीय

UP Election 2022 : योगी ने पूछा जिन्होने रामभक्तों पर गोली चलवाई क्या हम-आप माफ कर देंगे, CM को मिला ईंट का पत्थर सरीखा जवाब

Janjwar Desk
23 Oct 2021 9:12 AM GMT
up news
x

(योगी आदित्यनाथ-फाइल फोटो)

UP Election 2022 : भाइयों-बहनों! जिन लोगों ने सोनभद्र में आदिवासियों का नरसंहार करवाया क्या आप और हम उनको माफ कर देंगे? जिन लोगों ने लखीमपुर में किसानों का नरसंहार करवाया क्या आप और हम उनको माफ कर देंगे?...

UP Election 2022 (जनज्वार) : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्हें खूब ट्रोल भी किया जा रहा। योगी ने ट्वीट कर कहा कि, भाइयों-बहनों, जिन लोगों ने रामभक्तों पर गोलियां चलवाईं, क्या आप और हम उनको माफ कर देंगे? अपने इस ट्वीट के बाद योगी पर सवालों की बौछार हो रही है।

पत्रकार श्याम मीरा सिंह ने योगी को रिप्लाई करते हुए लिखा, 'भाइयों-बहनों! जिन लोगों ने लखीमपुर खीरी के किसानों पर गाड़ियाँ चढ़ा दीं, क्या आप और हम उनको माफ कर देंगे? जिन लोगों ने हाथरस की हमारी बहन को आधी रात में जला दिया, क्या आप और हम उनको माफ़ कर देंगे?'

योगी ने इससे पहले राजधानी के पंचायतीराज सभागार और इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हुए भाजपा के सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन में भी कुछ ऐसा ही कहा था, उनने कहा कि 2 नवंबर 1990 को प्रदेश में भाजपा की सरकार होती तो अयोध्या में रामभक्तों पर गोली चलाने का दुस्साहस कोई नहीं करता। विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि रामद्रोहियों ने कारसेवकों पर गोलियां चलवाई, हमें याद रखना होगा कि जो राम के नहीं हो सकते वे हमारे किसी काम के नहीं।

सीएम ने कहा कि अर्थव्यवस्था मजबूत होगी तो हर एक व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान होगी। व्यापार में शांति और सौहार्द का महत्व व्यापारी वर्ग समझता है। पहले गुंडा टैक्स वसूला जाता था, संपत्ति पर कब्जा किया जाता था, लेकिन कोई उनके खिलाफ बोलता नहीं था। व्यापारी समाज सबसे ज्यादा पीड़ित था।

उन्होंने कहा कि यह देखना होगा कि शांति और सौहार्द के दुश्मन कौन हैं। जब भी उनके हाथ में सत्ता आएगी तो पेशेवर अपराधी और माफिया निर्दोष लोगों व व्यापारियों के जीवन पर खतरे की तरह मंडराएंगे। लेकिन बीते साढ़े चार साल में कोई माफिया खुलेआम नहीं घूम सकता है, किसी व्यापारी की संपत्ति पर कब्जा नहीं कर सकता है।

ट्राइबल आर्मी के हंसराज मीना लिखते हैं, भाइयों-बहनों! जिन लोगों ने सोनभद्र में आदिवासियों का नरसंहार करवाया क्या आप और हम उनको माफ कर देंगे? जिन लोगों ने लखीमपुर में किसानों का नरसंहार करवाया क्या आप और हम उनको माफ कर देंगे? जिन लोगों ने हाथरस की बेटी का रात में अंतिम संस्कार करवाया क्या आप और हम उनको माफ कर देंगे?

Next Story

विविध