Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Amroha Crime News : BKU नेता ठाकुर महेश सिंह के भाई समेत तीन घरों से 10 लाख का सामान चोरी

Janjwar Desk
10 Nov 2021 7:34 AM GMT
Amroha Crime News :  BKU नेता ठाकुर महेश सिंह के भाई समेत तीन घरों से 10 लाख का सामान चोरी
x

भाकियू नेता के भाई समेत तीन घरों में चोरी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Amroha Crime News : अमरोहा में अपराध की घटना हुई। BKU नेता ठाकुर महेश सिंह के भाई समेत तीनों घरों से नकद समेत लगभग 10 लाख रुपए का सामान चोरी हुआ है। भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) नेता ठाकुर महेश सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा गश्त के नाम पर खानापूरी की वजह से चोरों ने घटना को अंजाम दिया है।

Amroha Crime News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद अमरोहा (Amroha) से एक चोरी की घटना (Amroha Crime News) सामने आई है। यह चोरी रहरा थाना क्षेत्र के गांव गंगेश्वरी में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार चोरों ने भारतीय किसान यूनियन (BKU) नेता ठाकुर महेश सिंह (Thakur Mahesh Singh) के भाई और अन्य दो घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया है। यह घटना मंगलवार की रात को हुई। चोरों ने भारतीय किसान यूनियन नेता के भाई समेत तीन घरों से कपड़े, आभूषण, नगदी के साथ-साथ 10 लाख का सामान भी चोरी कर लिया। इस पूरी घटना की जानकारी बुधवार को हुई। गंगेश्वरी गांव के निवासी ठाकुर महेश सिंह भारतीय किसान यूनियन के हसनपुर तहसील अध्यक्ष है। चोरों ने उनके बड़े भाई सुरेश ठाकुर (Suresh Thakur) के घर में रात में चोरी को अंजाम दिया है। जिस समय सभी घर वाले सो रहे थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

BKU नेता के भाई के घर चोरी

मंगलवार की रात चोर भारतीय किसान यूनियन (BKU) नेता के बड़े भाई सुरेश ठाकुर के घर में घुसे। बंद कमरे का दरवाजा तोड़कर कमरे में रखी सेफ का भी ताला तोड़ दिया। चोरों ने यहां से 15000 रुपए नकद, दो जोड़ी चांदी की पायल, दो सोने की अंगूठी, दो जोड़ी सोने के कुंडल और एक सोने का मंगलसूत्र चोरी कर लिया। दूसरे कमरे में घर के मालिक सुरेश ठाकुर के बड़े बेटे विदित सो रहे थे। जो रात करीब 2:00 बजे उठे तो उन्हें इस घटना की जानकारी हुई। विदित ने बताया कि उन्होंने कमरे के दरवाजे तथा सेफ का ताला टूटा और सामान बिखरा पड़ा देखा तो घरवालों को घटना की जानकारी दी।

पड़ोसी हरवीर ठाकुर के घर चोरी

सुरेश ठाकुर के घर चोरी करने के बाद चोर उनके पड़ोसी हरीश ठाकुर (Harish Thakur) के घर में घुसे। बताया गया कि चोर हरिश ठाकुर के घर छत के साहरे घुसे थे। घर के एक कमरे में हरवीर की पत्नी सत्यवती तथा उनकी बेटी किरण सो रही थी। घर के मालिक हरवीर सिंह मेरठ में भर्ती अपने किसी रिश्तेदार को देखने के लिए गए थे। चोरों ने दूसरे कमरे का ताला तोड़कर सेफ में रखी हुई 6000 रुपए की नगदी, कपड़ों से भरा बैग, दो सोने की अंगूठी, दो जोड़ी चांदी की पायल और दो सोने के मंगलसूत्र चोरी कर लिए। हरवीर ठाकुर की पत्नी सत्यवती ने पुलिस को बताया कि 15 नवंबर को उनकी बेटी किरण की विदाई होनी थी। जिसका सारा सामान चोरी हो चुका है।

तीसरे मकान में हुई चोरी

दोनों घरों में चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद चोर गांव के अन्य निवासी राजपाल ठाकुर के मकान में ताला तोड़कर अंदर घुस गए। राजपाल ठाकुर का घर गांव के खनोरा रोड पर स्थित है। राजपाल ठाकुर और उसकी पत्नी छाया मुरादाबाद में अपने रिश्तेदार के घर गए हुए थे। जिस कारण उनके घर में कोई नहीं था और ताला लगा हुआ था। चोरों ने ताला तोड़ा और कमरे में घुस गए। घर से चोरों ने 5000 रुपए नगद, एक सोने का मंगलसूत्र, एक जोड़ी चांदी की पायल और एक सोने की अंगूठी चोरी करके ले गए।

अन्य दोनों घटनाओं की जानकारी बुधवार की सुबह को हुई। बताया गया कि तीनों घरों से नकद समेत लगभग 10 लाख रुपए का सामान चोरी हुआ है।

थाना में दर्ज कराई रिपोर्ट

अमरोहा में तीनों चोरी की घटना (Amroha Crime News) की जानकारी रहरा थाना में की गई। रहरा थानाध्यक्ष आरपी शर्मा ने बताया कि गंगेश्वरी में तीन घरों में चोरी की घटना के बारे में सूचना मिली है। पुलिस को मौके पर भेजकर घटना की जांच-पड़ताल कराई जा रही है। वहीं भारतीय किसान यूनियन नेता ठाकुर महेश सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा गश्त के नाम पर खानापूरी की वजह से चोरों ने घटना को अंजाम दिया है। साथ ही भाकियू नेता ने कहा कि यदि तीनों घरों में हुई चोरी का जल्दी पर्दाफाश नहीं हुआ तो भारतीय किसान यूनियन आंदोलन के लिए मजबूर होगी।

Next Story

विविध