उत्तर प्रदेश

Bareilly News : तीन तलाक पर आवाज बुलंद करने वाली निदा खान को मिली धमकी, 8 के खिलाफ FIR दर्ज

Janjwar Desk
31 March 2022 7:08 AM GMT
Bareilly News : तीन तलाक पर आवाज बुलंद करने वाली निदा खान को मिली धमकी, 8 के खिलाफ FIR दर्ज
x

सोशल एक्टिविस्ट और बरेली आला हजरत खानदान की बहू रही निदा खान।

Bareilly News : निदा खान बरेली आला हजरत खानदान की बहू रही हैं। तीन तलाक के खिलाफ उन्होंने बड़े पैमाने पर मुहिम चलाई थी। अब वो तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं की मदद करती हैं।

Bareilly News : देशभर में तीन तलाक ( Triple Talaq ) के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली और बरेली ( Bareilly ) आला हजरत खानदान की बहू रही निदा खान ( Nida Khan ) एक बार फिर सुर्खियों में हैं। निदा इस बार कुछ लोगों द्वारा धमकी दिए जाने की वजह से चर्चा में हैं। इस मामले में बरेली पुलिस ( Bareilly Police ) ने निदा खान की तहरीर पर पति सहित आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर ( FIR ) दर्ज की है।

सोशल एक्टिविस्ट निदा खान ( Nida Khan ) ने पुलिस को दी तहरीर में खुद और परिवार पर जानलेवा हमले का आरोप लगाया है। उन्होंने अपनी तहरीर में बताया है कि वो अपने मामा की बेटी की शादी में 26 मार्च को पीलीभीत रोड स्थित एक मैरिज होम पहुंची थीं। वहां कुछ लोगों ने भाजपा छोड़ने का दबाव बनाया और नारे लगाने लगे। उन्होंने कहा कि शादी में परिवार के सदस्य भी उनके साथ पहुंचे थे।

जान से मारने की धमकी दी

निदा ने बताया है कि शादी समारोह में पहुंचने से पहले ही मामा के बेटे बरकात ने मुझे मैसेज किया कि मेरे खालू तस्तीम मियां, शीरान रजा व अर्सलान और मेरे मामू जरताब व बुरहान आपके आने का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने शर्त रखी है कि अगर निदा भाजपा ज्वाइन करने पर तौबा करे तो उसे आने दिया जाएगा। वरना समारोह में शामिल नहीं होने देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगर मैं शादी समारोह में जबरदस्ती आई तो जान से मार देंगे।

चेतावनी के बावजूद निदा खान ( Nida Khan ) शादी समारोह में पहुंची। उनका आरोप है कि जब हम शादी समारोह में पहुंचे तो वहां मौजूद भीड़ ने उन्हें घेर लिया। भीड़ में वे सभी शामिल थे जिसका जिक्र मामा के बेटे बरकात ने मैसेज में किया था। मेरे विरोधी भाजपा ज्वाइन करने लिए तौबा न करने पर गाली गलौच व जान से मारने की धमकी देने लगे। जान से मारने की नीयत से धारदार हथियारों से हमला भी किया। इस हमले में उसके हाथों में चोट तक आई है। हमने इस घटना की सूचना पुलिस को फोन से दी। थाना बारादरी की पुलिस जब तक वहां पहुंची तब तक धमकी देने वाले वहां से भाग गए थे।

निदा खान कौन हैं?

Bareilly News : निदा खान ( Nida khan ) बरेली में आला हजरत खानदान की बहू रही हैं। वह आला हजरत हेल्पिंग सोसाइटी चलाती हैं। हाल ही में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। उसके बाद से उनके विरोधी नाराज हैं। निदा खान को उनके पति ने तीन बार तलाक बोलकर घर से निकाल दिया था। पति के खिलाफ निदा कोर्ट में लड़ाई लड़ रही हैं। साथ ही तलाक पीड़ित महिलाओं की मदद भी करती हैं।

Next Story

विविध