Top
उत्तर प्रदेश

एसएसपी पर वीडियो वायरल कर रिश्वत मांगने का आरोप लगाने वाले कारोबारी की मौत, छावनी बना महोबा

Janjwar Desk
14 Sep 2020 1:24 PM GMT
एसएसपी पर वीडियो वायरल कर रिश्वत मांगने का आरोप लगाने वाले कारोबारी की मौत, छावनी बना महोबा
x
यूपी में महोबा के तत्कालीन एसएसपी मणिलाल पाटीदार पर वीडियो वायरल कर रिश्वत मांगने और खुद पर जानलेवा हमला होने की आशंका जताने वाले क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की रविवार शाम मौत हो गई। बता दें कि गोली लगने से घायल कारोबारी का इलाज कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में चल रहा था।

जनज्वार। यूपी में महोबा के तत्कालीन एसएसपी मणिलाल पाटीदार पर वीडियो वायरल कर रिश्वत मांगने और खुद पर जानलेवा हमला होने की आशंका जताने वाले क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी की रविवार शाम मौत हो गई। बता दें कि गोली लगने से घायल कारोबारी का इलाज कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में चल रहा था।

कानपुर पुलिस ने प्रयागराज जोन के अफसरों को सूचना दे दी है। वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने बीते सोमवार को एक वीडियो बनाकर वायरल किया था। जिसमें उन्होंने आईपीएस मणिलाल पाटीदार पर छह लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। साथ ही कहा था कि एसपी झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहे हैं, मुझ पर कभी भी हमला करवा सकते हैं।

वीडियो के वायरल होने के दूसरे ही दिन इंद्रकांत को गोली मार दी गई थी, जिसके बाद उनको कानपुर रीजेंसी अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था। शुरू से ही उनकी हालत नाजुक थी। एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि रविवार शाम करीब सात बजे इंद्रकांत की इलाज के दौरान मौत हो गई। डॉक्टरों ने इसकी पुष्टि की है। अफसरों को सूचना दे दी गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

डॉक्टरों के मुताबिक गोली ठोड़ी पर लगकर आरपार हो गई थी। जिससे सर्वाइकल स्पाइनल कार्ड डैमेज हुआ था। इस वजह से इंद्रकांत को पैरालाइसिस का अटैक पड़ा। अटैक की वजह से हालत गंभीर हुई फिर फेफड़े संक्रमित हो गए। जिसके बाद उनको वेंटिलेटर पर रखना पड़ा। आखिर में उनकी मौत हो गई।

इंद्रकांत ने एसपी के उत्पीड़न के खिलाफ जमकर आवाज उठाई थी। उन्होंने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री समेत अन्य कई बड़े अफसरों को पत्र लिखकर एसपी के भ्रष्टाचार की शिकायत की थी। फिर वीडियो वायरल किया। जिसके बाद उन पर हमला हुआ। मामले में पहले एसपी को निलंबित किया गया था और फिर उनके खिलाफ हत्या के प्रयास और साजिश रचने की धारा में केस दर्ज किया था।

Next Story

विविध

Share it