Top
उत्तर प्रदेश

यमुना एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, डीजल टैंकर से टकरायी कार, मिनटों में पांच जीवित लोग नर कंकाल में तब्दील

Janjwar Desk
22 Dec 2020 2:57 AM GMT
यमुना एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, डीजल टैंकर से टकरायी कार, मिनटों में पांच जीवित लोग नर कंकाल में तब्दील
x

प्रतीकात्मक फोटो।

डीजल टैंकर चालक की गलती से यह बड़ा हादसा हुआ। उसने ट्रक को अचानक मोड़ दिया, जिससे कार उससे टकरा गयी और पांच लोग जिंदा जल मरे...

जनज्वार। यमुना एक्सप्रेस वे (Yamuna Expressway) पर मंगलवार (22 December 2020) तड़के एक बड़ा सड़क हादसा (Road Accident on Yamuna Expressway) हुआ, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गयी। आगर से नोएडा की ओर जा रही एक कार एक एक डीजल टैंक वाले ट्रक से टकरा गयी, जिससे कार में आग लग गयी और उसमें सवार सभी पांच लोगों की जलकर मौत हो गयी। कार में आग इतनी तेज लगी कि उस पर सवार लोगों को बाहर निकलने का भी मौका नहीं मिला। इस वजह से कार पर सवार सभी पांच लोगों जिंदा जल गए।

घटना की सूचना के बाद फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और आग को बुझाया गया। इसके बाद कार से नर कंकाल को निकाला गया। यह घटना मंगलवार सुबह साढे चार बजे की है।

पुलिस ने इस संबंध में बताया कि किमी 160 पर खंदौली थाना क्षेत्र में आगे एक कंटेनर जा रहा था, जिसके ड्राइवर ने उसे अचानक मोड़ दिया। इसी दौरान तेज रफ्तार से आ रही एक कार डीजल टैंक से जा टकराई और हादसा हो गया। इस दौरान टक्कर व आग लगने से कार में सवार लोग चीखने लगे लेकिन वे खुद कार से बाहर नहीं आ सके। कार में सेंट्रल लाॅक लगा हुआ था, जिससे उसके दरवाजे खोल पाना मुश्किल हो गया।

टक्कर के बाद पास में स्थित यमुना एक्सप्रेस वे बूथ के तैनात कर्मचारी ने पुलिस को इसकी सूचना दी। हालांकि तबतक कंटेनर छोड़ कर चालक वहां से फरार हो गया था। जानकारी के अनुसार, कार में मिले कंकाल के आधार पर यह संभावना जतायी जा रही है कि शायद उस पर तीन पुरुष, एक महिला व एक बच्चा सवार थे। आग लगने के कारण कार का नंबर पता नहीं चल पाया है, लेकिन उसे पता करने का प्रयास किया जा रहा है।

अभी तक कार में जल मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस के मुताबिक कार दिल्ली की तरफ से आ रही थी। कार का नंबर UP32 KW 6788 है। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार के नंबर से मृतकों की शिनाख्त में जुटी है। जानकारी के मुताबिक कार लखनऊ के किसी राजकुमार के नाम रजिस्टर्ड है। जिसमे सभी मृतक उन्नाव के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

एत्मादपुर सीओ अर्चना सिंह ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह एक स्विफ्ट डिजायर कार और कंटेनर में टक्कर हो गई। टक्कर के बाद कार का फ्यूल टैंक फट गया और उसमे आग लग गई। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर आग बुझाई। हादसे में कार सवार सभी पांच लोगों की मौत हो गई। सभी शवों को मॉर्चरी भेजा गया है। गाड़ी लखनऊ नंबर की है। कार मालिक से संपर्क कर मृतकों की शिनाख्त की जा रही है।

आज मंगलवार सुबह हुए इस हादसे की सूचना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने डीएम और एसएसपी को मौके पर पहुंचने सहित पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद करने का निर्देश भी दिया है।

Next Story

विविध

Share it